Move to Jagran APP

रोहित ने कुलदीप और चहल की जमकर तारीफ की, कहा- खुद को बदलने में माहिर हैं दोनों

रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम को 22 अक्टूबर से मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में वैसा ही प्रदर्शन दोहराने का भरोसा है

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 20 Oct 2017 09:13 PM (IST)Updated: Fri, 20 Oct 2017 09:13 PM (IST)
रोहित ने कुलदीप और चहल की जमकर तारीफ की, कहा- खुद को बदलने में माहिर हैं दोनों

मुंबई, प्रेट्र। भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम को 22 अक्टूबर से मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में वैसा ही प्रदर्शन दोहराने का भरोसा है, जैसा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में किया था।

loksabha election banner

इस सलामी बल्लेबाज ने वानखेड़े स्टेडियम में टीम के पहले अभ्यास सत्र के बाद कहा, 'उन्होंने यहां दो अच्छे अभ्यास मैच खेले। मुझे पूरा भरोसा है कि वे यहां के हालात से वाकिफ हो गए होंगे। लेकिन, हां, यह निर्भर करेगा कि हम कैसे शुरुआत करते हैं और हम बतौर टीम क्या करना चाहते हैं। हम वैसा ही प्रदर्शन करना चाहेंगे जैसा हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था, उसे ही जारी रखना चाहेंगे। अच्छी बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सीरीज के बीच में ज्यादा अंतर नहीं है।

हालांकि, रोहित ने स्वीकार किया कि हर नई सीरीज में अपनी चुनौतियां होती हैं। उन्होंने कहा, 'इस टीम का सबसे मजबूत पक्ष यह है कि हम प्रत्येक सीरीज को उसी तरह लेते हैं जैसे यह होती है। हर प्रतिद्वंद्वी की अपनी मजबूती और कमजोरियां होती हैं। इसलिए हमारे लिए चुनौती यही होगी कि हम जल्द से जल्द विपक्षी टीम को समझें। हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से जीते। उनकी टीम अलग तरह की थी। न्यूजीलैंड की टीम का अपना संयोजन है। इसलिए रणनीति टीम के आधार पर बनती है। रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 59 से ज्यादा की औसत से 296 रन बनाकर सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने सीरीज में एक शतक और दो अर्धशतक भी लगाए थे।

भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मैच को हालात के अनुरूप बदलने और रणनीतिक फेरबदल करने से पीछे नहीं हटने के लिए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की नई स्पिन जोड़ी की जमकर तारीफ की। चाइनामैन कुलदीप और लेग स्पिनर चहल ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। कानपुर के 22 वर्षीय कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में एक हैट्रिक समेत नौ विकेट झटके थे, जबकि हरियाणा में जन्मे चहल ने इसी सीरीज में सात विकेट अपने नाम किए।

रोहित से जब इन दोनों के बढ़ते महत्व के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'निश्चित रूप से जब से उन्होंने टीम में जगह बनाई थी, तब से अब तक उनका महत्व काफी बढ़ा है। मुझे लगता है कि उनके आत्मविश्वास में भी काफी बढ़ोतरी हुई है। वे मैदान पर जाते हैं और अपनी रणनीति के अनुसार काम करते हैं। साथ ही वे रणनीतिक बदलाव करने में भी हिचकते नहीं है। उन्होंने कहा कि चहल और कुलदीप दोनों अब परिस्थितियों और मैच के हालात के अनुसार खुद को बदल लेते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.