Move to Jagran APP

स्टीव स्मिथ ने कहा- हम भारत को हराकर बन जाएंगे ये

स्टीव स्मिथ के लिए भारतीय दौरा बेहद अहम है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 10 Feb 2017 05:31 PM (IST)Updated: Fri, 10 Feb 2017 05:48 PM (IST)
स्टीव स्मिथ ने कहा- हम भारत को हराकर बन जाएंगे ये
स्टीव स्मिथ ने कहा- हम भारत को हराकर बन जाएंगे ये

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि अगर उनकी टीम विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टेस्ट टीम को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में हरा देती है तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम दुनिया की सर्वकालिक महान टीम में से एक बन सकती है।

loksabha election banner

स्मिथ ने कहा कि अगर आप भारत में अच्छा प्रदर्शन करो तो इससे आपको बड़ा श्रेय मिलेगा। इस दौरा पर मिली सफलता हमारी टीम को महान टीमों में से एक का दर्जा दिला सकता है। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत हमारे लिए काफी अहम होगी क्योंकि एशेज सीरीज आने वाली है। अगर हम इस टेस्ट सीरीज को बराबरी पर खत्म करते हैं तो ये बहुत बड़ी चीज होगी। हमें क्रिकेट फैंस ने चुका हुआ मान लिया है लेकिन हम भारत के खिलाफ परिणाम के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हमें सिर्फ अपनी प्रकिया सही करने की जरूरत होती है।

स्मिथ ने कहा कि हमें कठिन परिस्थितियों में अच्छा खेलने पर ध्यान देना होगा साथ ही सीखना भी होगा। अगर हम ऐसा कर लेते हैं तो हमें सफलता जरूर मिलेगी। स्मिथ स्पिन के खिलाफ अच्छा खेलते हैं और वो जानते हैं कि उन पर काफी जिम्मेदारी होगी।

दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि अगर आस्ट्रेलिया को भारत में सफलता हासिल करनी है तो उसे बड़े स्कोर बनाने होंगे। स्मिथ ने कहा, ‘मैं स्पिन खेलने वाले अच्छे खिलाड़ियों में शामिल हूं। मैं अपनी रणनीति पर अडिग रहूंगा और समझता हूं कि मेरे लिये क्या कारगर है और क्या नहीं। मैंने थोड़ी सी चीजें श्रीलंका से सीखी हैं। दबाव में मैं अपनी रणनीति पर बरकरार रहता हूं। अगर मैं पिच पर हूं तो मैं शतक से संतुष्ट नहीं हो सकता।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.