Move to Jagran APP

खुद विराट ने पहली बार बताया, आखिरकार वो क्यों हैं इतने सफल

आप भी जानिेए कि वो क्या वजह है जिससे विराट इतने सफल हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 06:51 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 09:51 AM (IST)
खुद विराट ने पहली बार बताया, आखिरकार वो क्यों हैं इतने सफल
खुद विराट ने पहली बार बताया, आखिरकार वो क्यों हैं इतने सफल

नई दिल्ली। बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर विराट की सफलता लाजवाब है। वो इन दिनों भारतीय क्रिकेट को अपने खेल और अपनी कप्तानी के दम पर एक नए मुकाम की ओर ले जा रहे हैं। टेस्ट, वनडे और टी 20 प्रारूप में वो इस वक्त दुनिया के टॉप पांच बल्लेबाजों में शुमार हैं और सफलता दिन पर दिन उनके कदम चूमती जा रही है। आखिर विराट क्यों इतने सफल हैं खुद विराट ने इस बात से पर्दा उठाया।

loksabha election banner

विराट ने बीसीसीआइ टीवी को दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा कि मेरे करीबी दोस्तों की संख्या काफी कम है। इसकी वजह से मुझे अपने टाइम मैनेजमेंट में काफी मदद मिलती है। अगर आपके ज्यादा दोस्त या फिर ज्यादा करीबी होते हैं तो उससे भटकाव होता है। आप अपने टाइम को सही तरीके से मैनेज नहीं कर पाते और इससे जिदगीं में भटकाव होता है।

वहीं दूसरी तरफ सचिन से अपनी तुलना किए जाने के बारे में विराट ने कहा कि मैं इतना लंबा (24 वर्ष) नहीं खेल पाउंगा। 200 टेस्ट मैच और 100 अंतरराष्ट्रीय शतक, ये आंकड़े अपने आप में लाजवाब हैं। इन तक पहुंच पाना लगभग नामुमकिन है, लेकिन मैं हमेशा एक अंतर पैदा करना चाहता हूं। मैं खेल को एक बेहतर मुकाम पर छोड़ना चाहता हूं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.