Move to Jagran APP

कल पूरी रात जागते रहे गांगुली, यू-ट्यूब पर देखना पड़ा 12 मिनट का वो वीडियो

आज गांगुली ने कल रात की वो कहानी बयां की जिससे उन्होंने ये बताने का प्रयास किया कि वो भी एक आम इंसान हैं और उन पर भी दबाव रहता है।

By ShivamEdited By: Published: Tue, 21 Jun 2016 10:31 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2016 10:59 PM (IST)

कोलकाता। आज टीम इंडिया के नए कोच को लेकर कई दिग्गजों के इंटरव्यू हुए और बीसीसीआइ की जिस सलाहकार समिति ने ये इंटरव्यू लिए उनमें सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण के अलावा सौरव गांगुली भी हैं। गांगुली इस जिम्मेदारी को लेकर इतना दबाव महसूस कर रहे थे कि कल रात वो ठीक से सो तक नहीं पाए। उन्होंने आज खुद बयां किया कि आखिर उन्हें कैसे नींद आई।

loksabha election banner

गांगुली के मुताबिक वो किसी भी काम को पूरी शिद्दत से करते हैं और खासतौर पर जब वो भारतीय क्रिकेट से जुड़ा हो। कल रात को उन पर इतना दबाव था कि गांगुली ने देर रात यू-ट्यूब पर 20 साल पुराने अपने उस 12 मिनट के वीडियो को देखा जिसमें उन्होंने लॉर्ड्स (इंग्लैंड) में अपनी पहली ही पारी में शतक जड़ा था। गांगुली ने आज कहा, 'कल रात जब सब सो रहे थे, तब मुझे नींद नहीं आ रही थी। मैंने वो 12 मिनट का वीडियो देखा (लॉर्ड्स में पहला शतक) और उसके बाद ही नींद आई। मुझे अच्छा महसूस हुआ। मैं एक आम इंसान हूं जो अपने पेशे में अच्छा करना चाहता है, खासतौर पर वो पेशा जिसको मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं। उस दोपहर (1996 में लॉर्ड्स पर शतक) ने मुझे अहसास दिलाया था कि अगर मैंने जमकर मेहनत की तो मैं अगले 10 सालों तक टीम में टिका रह सकता हूं।'

ये भी पढ़ेंः गांगुली ने अपनी उस गलती का किया खुलासा, निकाली अपनी भड़ास

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.