Move to Jagran APP

डेविड वॉर्नर ने भरी हुंकार, भारत को हराने के लिए कुछ ऐसे करना होगा पलटवार

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कहा कि अगर मेहमानों को भारत दौरे पर जीत हासिल करनी है तो उसके गेंदबाजों को अपना शीर्ष खेल दिखाना होगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 16 Feb 2017 02:17 PM (IST)Updated: Thu, 16 Feb 2017 04:37 PM (IST)
डेविड वॉर्नर ने भरी हुंकार, भारत को हराने के लिए कुछ ऐसे करना होगा पलटवार
डेविड वॉर्नर ने भरी हुंकार, भारत को हराने के लिए कुछ ऐसे करना होगा पलटवार

मुंबई, जेएनएन। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कहा कि अगर मेहमानों को भारत दौरे पर जीत हासिल करनी है तो उसके गेंदबाजों को अपना शीर्ष खेल दिखाना होगा। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कहा कि अगर मेहमानों को भारत दौरे पर जीत हासिल करनी है तो उसके गेंदबाजों को अपना शीर्ष खेल दिखाना होगा।

loksabha election banner

आस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने आई है। पहला टेस्ट मैच पुणे में 23 फरवरी से शुरू होगा। वॉर्नर ने कहा कि आस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाजों को आक्रमण की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी लेनी होगी क्योंकि उपमहाद्वीप में विकेट स्पिन की मददगार होती हैं।

वॉर्नर ने कहा, ‘गेंदबाजी में हमें शुरुआती सफलता हासिल करनी होगी। विकेट स्पिन की मददगार होगी और इसलिए स्पिनरों को फायदा होगा। उन्हें लंबे स्पैल करने होंगे और विकेट लेने होंगे। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा लंबे समय से यही कर रहे हैं’। वॉर्नर ने एक चैनल से बातचीत में कहा, ‘20 विकेट लेना मुश्किल काम है लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं। हमें इसके लिए तैयार रहना होगा और हम इसकी तैयारी भी कर रहे हैं’।

भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में है और पिछले 19 मैचों से अपराजित है। वॉर्नर ने कहा कि भारत ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। इसलिए आस्ट्रेलिया को उसे हराने के लिए अपना सौ फीसदी देना होगा।

वॉर्नर ने कहा, ‘हम जानते हैं कि भारतीय टीम इस समय शानदार क्रिकेट खेल रही है और अपने घर में वह मुश्किल टीम है। इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला को देखिए। इंग्लैंड ने 400-500 रन बनाए लेकिन भारत के पास जवाब था। हमें इससे बेहतर जवाब देना होगा’। वॉर्नर ने कहा, ‘हमें उनके खिलाफ रणनीति बनानी होगी और अगर वह रणनीति में नहीं फंसे तो फिर बेहद मुश्किल होगा। हम यहां अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने आए हैं’।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वॉर्नर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘मैं यह नहीं कहूंगा कि वह अपने जीवन की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं क्योंकि उनको देखकर ऐसा लगता है कि उनकी फार्म दशकों की है। सभी जानते हैं कि वह शानदार बल्लेबाज हैं’।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.