Move to Jagran APP

चलती ट्रेन से 4 लाख नकदी और 7 लाख के जेवरात ले उ़डे चोर

भगत की कोठी ट्रेन में चोरी की ब़डी वारदात ने जीआरपी से लेकर पुलिस की नींद उ़डा दी है। 2 परिवार इस वारदात का शिकार हुए हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 29 Nov 2016 04:38 AM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2016 04:55 AM (IST)
चलती ट्रेन से 4 लाख नकदी और 7 लाख के जेवरात ले उ़डे चोर

रायपुर, निप्र। भगत की कोठी ट्रेन में चोरी की ब़डी वारदात ने जीआरपी से लेकर पुलिस की नींद उ़डा दी है। शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे शहर के 2 परिवार इस वारदात का शिकार हुए हैं। उनके 4 लाख रुपए नकद, करीब 7 हजार के सोने--चांदी के जेवरात चोर ले उ़डे। जीआरपी ने वारदात के पैटर्न से साफ किया है कि यह हरियाणा का साहसी गैंग है, जो चलती ट्रेन में की एसी बोगियों में सफर कर रहे यात्रियों को निशाना बनाता है। घटना के 40 घंटे बाद भी जीआरपी के हाथ खाली हैं। जीआरपी ने चोरी का अपराध दर्ज किया है।

loksabha election banner

शंकर नगर निवासी प्रशांत दिवाकीर्ति का परिवार इंदौर से वापस आ रहा था, जबकि मारति हाइट्स निवासी संजय बजाज अपने परिवार के साथ जयपुर से शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे। ये भगत की कोठी ट्रेन की एसी-टू बोगी में थे। पावर हाउस के बाद दोनों परिवार के सदस्य अपना-अपना लगेज [ सामान ] गेट पर लाने लगे, तभी एसी-वन से 30 से 40 साल के 8-10 व्यक्ति दौ़डते हुए पहुंचे और सबको घेरकर ख़डे हो गए। दिवाकीर्ति परिवार से उनकी बहस भी हुई। फिर कहने लगे- 'आपका सामान गेट तक पहुंचाना है तो पहुंचा देते हैं।' एक-दो बार मना करने पर जब वे जिद करने लगे तो मदद ले ली और इसी मदद का झांसा देकर इन्होंने दिवाकीर्ति परिवार के 6 लाख के गहने, जबकि बजाज परिवार के 4 लाख नगदी [1-1 हजार के पुराने नोट ] और सवा लाख के गहनों पर 15-20 मिनट में हाथ साफ कर दिया। बजाज परिवार को तो स्टेशन पर ही नकदी चोरी का पता चल चुका था, जबकि दिवाकीर्ति परिवार जब घर पहुंचा और बैग चेक किया तो उनके होश उ़ड गए। बैग न तो कटा था, न फटा और गहने गायब थे।
समता कॉलोनी में मिला है सीसीटीवी फुटेज
जीआरपी थाना प्रभारी राजकुमार बोर्झा ने 'नईदुनिया' को बताया कि 4-5 हरियाणवी ल़डकों के समता कॉलोनी में दिखाई देने की सूचना मिली है। सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है। बता दें ये सरोना, रामनगर, राखी नगर के पास चलती ट्रेन से कूदे थे।

पढ़ें:छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा दस फरवरी से शुरू होगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.