Move to Jagran APP

जोगी की कांफ्रेंस में गैंगरेप पीडि़ता के पिता की पहचान उजागर

बिलाईगढ़ की एक गैंगरेप पीडि़ता को इंसाफ दिलाने छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) के सुप्रीमो अजीत जोगी मंगलवार को मीडिया से मुखातिब हुए।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 30 Nov 2016 05:15 AM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2016 05:24 AM (IST)
जोगी की कांफ्रेंस में गैंगरेप पीडि़ता के पिता की पहचान उजागर

नईदुनिया, रायपुर। बिलाईगढ़ की एक गैंगरेप पीडि़ता को इंसाफ दिलाने छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) के सुप्रीमो अजीत जोगी मंगलवार को मीडिया से मुखातिब हुए। जोगी के सरकारी निवास सागौन बंगला में आयोजित इस प्रेसवार्ता में मंच पर जोगी के साथ पीडि़ता और उसके परिजन भी बैठे थे। जोगी ने पीडि़तों के हवाले से आरोप लगाया कि भठगांव चौकी पुलिस आरोपियों को पकडऩे की बजाए इन्हें ही धमका रही है।
शनिवार को हुई इस घटना की अब तक रिपोर्ट नहीं लिखी गई है। इसके बाद जोगी ने पीडि़ता को उसकी बात रखने के लिए सामने किया। इससे पहले जोगी ने मीडिया से कहा कि पीडि़ता नकाब में है, उसका नाम न पूछें और न ही पहचान उजागर करें। हालांकि प्रेसवार्ता की शुरुआत ही पीडि़ता के गांव के नाम से की गई थी। मंच पर मौजूद पीडि़ता के पिता और मामा को बात रखने के लिए माइक दिया गया।
पूर्व मुख्यमंत्री की इस प्रेसवार्ता को लेकर कानून के जानकारों के बीच बहस का दौर शुरू हो गया। वरिष्ठ वकील सीजेसीजे के प्रवक्ता इकबाल अहमद रिजवी ने कहा कि पीडि़ता की पहचान किसी भी तरह से जाहिर नहीं की जा सकती। जब उन्हें जोगी के प्रेसवार्ता की जानकारी दी गई तो उन्होंने कहा कि चूंकि पीडि़ता वहां मौजूद थी, इसलिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से कानून का उल्लंघन नहीं हुआ है।

loksabha election banner

बॉर एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रामनारायण व्यास ने कहा कि छत्तीसगढ़ जैसे छोटे राज्य में ऐसा करना एक तरह से पीडि़ता की पहचान उजगार करने जैसा ही है। कोई भी सभ्य समाज इसे स्वीकार नहीं कर सकता। यह पीडि़त बच्ची और उसके परिजनों के साथ अन्याय है। जोगी जैसे व्यक्ति से ऐसी चूक की उम्मीद नहीं की जा सकती कि वे राजनीतिक लाभ के लिए ऐसा कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि अभी सप्ताहभर पहले ही अमित जोगी पर भी एक रेप पीडि़ता की पहचान उजागर करने का आरोप लग चुका है।

रायपुर : सदर बाजार की एक इमारत में लगी आग, 5 फायर टेंडर्स मौके पर मौजूद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.