Move to Jagran APP

बाबूलाल की निजी विश्वविद्यालयों से सांठगांठ की जांच शुरू

सीबीआई के शिकंजे में फंसे आईएएस बाबूलाल अग्रवाल की काली कमाई की परतें धीरे-धीरे खुलने लगी हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 05:02 AM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 05:17 AM (IST)
बाबूलाल की निजी विश्वविद्यालयों से सांठगांठ की जांच शुरू
बाबूलाल की निजी विश्वविद्यालयों से सांठगांठ की जांच शुरू

रायपुर। नईदुनिया न्यूज। सीबीआई के शिकंजे में फंसे आईएएस बाबूलाल अग्रवाल की काली कमाई की परतें धीरे-धीरे खुलने लगी हैं। सीबीआई की पूछताछ के दौरान बाबूलाल के कई निजी विश्वविद्यालयों से सांठगांठ का खुलासा हुआ है। सीबीआई दिल्ली के सूत्रों ने नईदुनिया को बताया कि प्रदेश के एक निजी विश्वविद्यालय के साथ मिलकर बाबूलाल ने फर्जी डिग्री का रैकेट चलाया है। एक निजी विश्वविद्यालय के रसूखदार रजिस्ट्रार का नाम सामने आ रहा है।

loksabha election banner

 बताया जा रहा है कि उसने घूसकांड में करीब 20 लाख पए दिल्ली भेजे हैं, जिसकी जांच सीबीआई कर रही है। इसके अलावा बाबूलाल के फर्जी डिग्री मामले में शामिल रहे तीन और लोगों पर सीबीआई की नजर है। पिछले तीन साल से बाबूलाल अग्रवाल उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव थे। वर्ष 2013 में छात्रों को फर्जी अंकसूची बांटने के मामले में विश्वविद्यालय पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप बाबूलाल पर लगा था, जिसका मामला लोक आयोग में भी चला।

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर

 सीबीआई रायपुर, बिलासपुर सहित प्रदेश के दूसरे शहरों में भी बाबूलाल के फर्जी मार्कशीट मामले की लिंक तलाश रही है। सीबीआई उनके बयान की तस्दीक करने रायपुर और बिलासपुर में कार्रवाई कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.