Move to Jagran APP

नक्सली स्वतंत्रता दिवस पर वारदात की फिराक में

स्वतंत्रता दिवस को काला दिवस मनाने की तैयारी में जुटे नक्सली किसी ब़$डी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं। आईबी से इस आशय की रिपोर्ट जारी होते ही पुलिस महकमा हरकत में आ गया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2015 03:07 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2015 03:14 AM (IST)
नक्सली स्वतंत्रता दिवस पर वारदात की फिराक में

रायपुर, जगदलपुर [ब्यूरो]। स्वतंत्रता दिवस को काला दिवस मनाने की तैयारी में जुटे नक्सली किसी ब़$डी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं। आईबी से इस आशय की रिपोर्ट जारी होते ही पुलिस महकमा हरकत में आ गया है। पूरे संभाग में हाई अलर्ट जारी किया गया है। वहीं डीआरजी व एसटीएफ के जवान सीआरपीएफ के साथ मिलकर लगातार सीमाओं पर चौकसी कर रहे हैं।

loksabha election banner

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार सुकमा जिले के मोरपल्ली व बस्तर के तुलसी डोंगरी इलाके में नक्सलियों के बड़े नेताओं द्वारा बैठक लिए जाने की सूचनाएं मिली हैं। वहीं नक्सलियों के कूट संदेश भी खुफिया एजेंसियों ने ट्रेस किए हैं जिसमें स्वतंत्रता दिवस के पहले किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के षड्यंत्र का खुलासा हुआ है।

खुफिया एजेंसियों के द्वारा पुलिस को जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि नक्सली सुरक्षा कैम्पों अथवा थानों में सुनियोजित हमलों को अंजाम दे सकते हैं। वहीं अप्रत्याशित रूप से मैदानी क्षेत्र में हमला भी कर सकते हैं। आईजी बस्तर ने सभी जिलों के एसपी को एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। आपात स्थिति का सामना करने के लिए जवानों को सजग रहने कहा गया है। वहीं शहर सीमा पर भी गश्त ब़$ढा दी गई है। प्रत्येक वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है। पर्व के अवसर पर आने वाले व्हीआईपी की सुरक्षा के लिए भी एक्सरसाइज जारी है। रक्षित केंद्र से रिजर्व बलों को भी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया गया है।

एसआरपी कल्लूरी, आईजी बस्तर ने कहा कि नक्सलियों के द्वारा हमले की साजिश हर राष्ट्रीय पर्व के दौरान की जाती है लेकिन सुरक्षा बल उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगा। रेंज में एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.