Move to Jagran APP

भरे बाजार में नक्सलियों ने की व्यापारी की हत्या

दंतेवाड़ा जिले में तुमनार बाजार में शनिवार की दोपहर भीड़भाड़ के बीच नक्सलियों ने एक व्यापारी पर धारदार हथियार से हमला किया। घायल को गीदम हॉस्पिटल में प्राथमिक उपचार के बाद मेकॉज भेजा गया। यहां डॉक्टरों ने जांच के मृत घोषित कर दिया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2015 04:19 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2015 04:22 AM (IST)
भरे बाजार में नक्सलियों ने की व्यापारी की हत्या

रायपुर, दंतेवाड़ा/जगदलपुर [ब्यूरो]। दंतेवाड़ा जिले में तुमनार बाजार में शनिवार की दोपहर भीड़भाड़ के बीच नक्सलियों ने एक व्यापारी पर धारदार हथियार से हमला किया। घायल को गीदम हॉस्पिटल में प्राथमिक उपचार के बाद मेकॉज भेजा गया। यहां डॉक्टरों ने जांच के मृत घोषित कर दिया। उसके पीठ में गंभीर जख्म थे।

loksabha election banner

गीदम निवासी गल्ला व्यापारी संतोष पिता जगतराम गुप्ता [45] शनिवार को बड़ेतुमनार बाजार में उपज खरीदने गया था। खरीददारी के बाद कमांडर से बाजार में भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में पहुंचा था। जहां ग्रामीण वेशभूषा में कुछ लोगों ने उसे घेर लिया और धारदार हथियार से ताबड़-तोड़ वार कर फरार हो गए। मौजूद कुछ व्यापारियों ने घायल संतोष को गीदम स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। उसके पीठ में तीन से चार गहरे जख्म थे। गीदम में प्राथमिक उपचार के बाद घायल को मेकॉज रिफर कर दिया गया। यहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद संतोष को मृत घोषित कर दिया। उधर घटना की जानकारी और घायल व्यापारी को नगर में लाने के बाद गीदम के व्यापारियों ने अपना प्रतिष्ठान स्वत: बंद कर हमला का विरोध जताया।

नदी पार से आए थे हमलावर

जानकारी के मुताबिक व्यापारी पर हमले के बाद बाजार में अफरा-तफरी मच गई। व्यापारियों ने अपने सामान बटोर लिया वहीं ग्रामीण मौके से भाग खड़े हुए। बताया गया कि हमलावर नक्सली ग्रामीण वेशभूषा में नदी पार से आए थे। बताया गया कि जहां बाजार भरता वहां से कुछ दूरी पर एक नदी बहती है। हमला के बाद नक्सली उसी ओर भाग निकले।

40 दिन पूर्व आरक्षकों पर हमला

तुमनार बाजार में ही 40 दिन पहले 20 जून को नक्सलियों ने सहायक आरक्षकों पर हमला किया था। जिसमें एक जवान मंगडू मंडावी ने शहादत पाई वहीं दो आरक्षक रामलाल यादव और मुन्नालाल मंडावी गंभीर रप से घायल हो गए थे। तब भी नक्सलियों के नदी पार से आने की जानकारी मिली थी। बावजूद हाट-बाजार में अतिरिक्त बल की तैनाती की जा रही है और न ही किसी तरह की व्यापारियों को सुरक्षा दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.