Move to Jagran APP

दो एनकाउंटर में दो नक्सली ढेर, पांच गिरफ्तार

नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों की ओर से घोषित शहीदी सप्ताह के दूसरे दिन बुधवार को बस्तर इलाके में हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं। भारी मात्रा में रोजमर्रा के इस्तेमाल की सामग्रियां बरामद की हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 03:45 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 03:50 AM (IST)
दो एनकाउंटर में दो नक्सली ढेर, पांच गिरफ्तार

रायपुर/सुकमा/दंतेवाड़ा। नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों की ओर से घोषित शहीदी सप्ताह के दूसरे दिन बुधवार को बस्तर इलाके में हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं। वहीं एक आईआईडी ब्लास्ट में दो गांववाले जख्मी हो गए।

loksabha election banner

बुधवार सुबह सुकमा जिले में पुलिस से हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया। पुलिस ने मारे गए नक्सली का शव और उसके राइफल के साथ भारी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद की है।

सुकमा के एडिशनल एसपी संतोष सिंह ने बताया कि बुधवार की सुबह कुकानार थाना प्रभारी प्रकाश राठौर की अगुवाई में एसटीएफ जवानों की टुकड़ी कुन्ना और डब्बा इलाकों की सर्चिंग पर निकली थी। इस दौरान घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। दोनों तरफ से करीब एक घंटे तक गोलीबारी होती रही, जिसमें एक वर्दीधारी नक्सली ढेर हो गया। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की ओर भाग गए।

मारे नक्सली की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने मौके से एक 303 राइफल, बैनर पोस्टर व दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए हैं। जंगल में सर्च अभियान जारी है।

नक्सली कैम्प पर दबिश, एक नक्सली ढेर, पांच गिरफ्तार

प्रदेश के दंतेवाड़ा जिले में बुधवार सुबह पुलिस ने नक्सली कैम्प पर दबिश देकर एक वर्दीधारी नक्सली को मार गिराया, जिसका शव बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने नक्सली ठिकाना ध्वस्त कर मौके से आधा दर्जन नक्सलियों को गिरफ्तार करने के साथ ही हथियार समेत भारी मात्रा में रोजमर्रा के इस्तेमाल की सामग्रियां बरामद की हैं।

आईईडी ब्लास्ट में दो ग्रामीण घायल

सुकमा जिले में चिंतागुफा थाने से तीन सौ मीटर की दूरी पर आईईडी फटने से दो ग्रामीणों के घायल हो गए हैं। चिंतागुफा स्थित सीआरपीएफ 150वीं बटालियन अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जगदलपुर भेजा जा रहा है। दोनों बाइक से कहीं जा रहे थे, तभी पहले से लगाकर रखे गए आईईडी में ब्लास्ट हो गया। पुलिस के मुताबिक आईईडी का निशाना सीआरपीएफ के जवान थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.