Move to Jagran APP

नक्सलियों ने दी शाम के बाद ट्रेनें नहीं चलाने की धमकी

By Edited By: Published: Mon, 28 Jul 2014 05:54 AM (IST)Updated: Mon, 28 Jul 2014 01:38 AM (IST)

रायपुर, जगदलपुर [ब्यूरो]। नक्सलियों ने किरंदुल-कोत्तावालसा रेललाइन केके के बचेली कु्र में पदस्थ ट्रेन ड्राइवरों व गार्डो को शहीदी सप्ताह के दौरान शाम के बाद ट्रेनें नहीं चलाने की धमकी दी है। नक्सली धमकी मिलने के बाद ड्राइवर-गार्ड दहशत में आ गए हैं।

loksabha election banner

रेलवे ने भी धमकी की गंभीरता व ड्राइवरों के विरोध को देखते हुए रविवार से रात आठ बजे की बजाए दो घंटा पहले शाम छह बजे से ही किरंदुल से दंतेवाड़ा के बीच ट्रेनों का परिचालन रोकने का आदेश जारी कर दिया है। रविवार सुबह वाल्टेयर रेल मंडल से किरंदुल व जगदलपुर रेलखंड को मिले आदेश में आगामी तीन अगस्त तक सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक ही मालगाड़ियां चलाने को कहा गया है।

नक्सलियों की ओर से मिली धमकी की रिपोर्ट शनिवार रात को ही बचेली कु्र सेक्शन प्रभारी रविकुमार ने वाल्टेयर रेलमंडल को दे दी थी। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शनिवार शाम सात बजे बचेली स्थित कु्र सेक्शन रूम से ड्रायवरों को लेकर स्टेशन जा रही जीप को ब्रिज के पास कुछ लोगों ने रोक लिया। उनके पास नक्सली बैनर व पोस्टर भी थे।

उन लोगों ने जीप के ड्राइवर को धमकाते हुए कहा कि शाम के बाद ट्रेन ड्राइवरों को लेकर स्टेशन के लिए निकला तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। ब्रिज नहीं पार करने की चेतावनी देते हुए नक्सलियों ने जीप में सवार ट्रेन ड्राइवरों को भी शहीदी सप्ताह के दौरान शाम के बाद ट्रेनें चलाने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। इस घटना के बाद जीप को मोड़कर ड्राइवर-गार्ड स्टेशन नही जाकर वहीं से वापस कु्र सेक्शन में लौट आए। विदित हो कि कु्र सेक्शन की स्टेशन से दूरी एक किलोमीटर से अधिक है। यहां ड्राइवरों को स्टेशन तक लाने ले जाने रेलवे द्वारा किराए पर जीप उपलब्ध कराई गई हैं। कुछ ड्राइवरों ने बताया कि वे लोग धमकी के बाद काफी दहशत में हैं। कु्र सेक्शन प्रभारी से चर्चा करने का प्रयास करने पर उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।

दो घंटे पहले खड़ी होंगी ट्रेनें

नक्सली बंद अथवा विरोध सप्ताह के दौरान आमतौर पर नक्सल प्रभावित किरंदुूल रेल सेक्शन में रात आठ बजे से दूसरे दिन सुबह छह बजे तक रेलआवागमन बंद रखा जाता रहा है पर इस बार ड्रायवरों को मिली नक्सली धमकी के मद्देनजर शाम छह बजे ही रेल आवागमन रोक दिया गया है। सुबह भी दंतेवाड़ा से किरंदुल तक 50 किलोमीटर की रेललाइन में पेट्रोलिंग करने के बाद ही आवागमन शुरू करने का निर्देश मंडल रेल प्रशासन ने दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.