Move to Jagran APP

कांग्रेस को देश की परवाह नहीं: मोदी

By Edited By: Published: Mon, 21 Apr 2014 09:50 AM (IST)Updated: Mon, 21 Apr 2014 01:07 AM (IST)
कांग्रेस को देश की परवाह नहीं: मोदी

रायपुर, बिलासपुर [निप्र]। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को देश-दुनिया की परवाह ही नहीं, खुद अपना उल्लू सीधा करने में लगी हुई है। जब से पार्टी ने मुझे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है, मेरे दिमाग में चौबीसों घंटे बस यही चलता रहता है कि माओवाद, आतंकवाद से कैसे निजात मिले। गरीबी कैसे दूर हो, देश के अलग-अलग हिस्सों में लाखों लाख ऐसे भी लोग निवास करते हैं, जिनके सिर पर छत नहीं है।

loksabha election banner

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि मैं चौबीसो घंटे इस संकट से निपटने उधे़़डबुन में लगा रहता हूं और कांग्रेसी क्या कर रहे हैं। कांग्रेसी नेता चौबीस घंटे मोदी संकट का हल खोजने में अपना दिमाग लगा रहे हैं।

देश को मजबूत सरकार की जरूरत है। ढीली-ढाली सरकार होगी तो देश का भला होने वाला नहीं है। मजबूत सरकार रहेगी तो देश भी मजबूती के साथ चलेगा। सरकार मजबूत होगी तो फैसले भी मजबूती से लिए जाएंगे। वर्तमान समय में क्या चल रहा है यह बताने की जरूरत नहीं।

रविवार को वे लालबहादुर शास्त्री स्कूल परिसर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से लेकर अब तक हुए आम चुनाव में काफी फर्क है। यह चुनाव देश के लिए टर्निग पाइंट साबित होने वाला है। लोगों से सीधे संवाद स्थापित करते हुए उन्होंने कहा कि आपने बार-बार बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुनकर भेजा है। दिल्ली में कितना ही ब़ि़ढया व ताकतवर सांसद चुनकर भेजें, पर क्या नतीजा निकला। दिल्ली में बैठी मां-बेटे की सरकार ने क्षेत्र के विकास में रोड़ा अटकाने का काम किया। यहां के सांसदों को काम करने ही नहीं दिया गया।

कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी व राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मां बेटे को डर सता रहा था कि भिलाई की तर्ज पर बिलासपुर का भी विकास न हो जाए। अगर ऐसा हो गया तो जनता-जनार्दन कांग्रेस का नहीं भाजपा की जय-जयकार करेंगे। विकास के मार्ग में रुकावट डालने का काम ही करती रही केंद्र की कांग्रेस की सरकार। सभा स्थल पर मौजूद लोगों से सीधे रू-ब-रू होते हुए मोदी ने कहा कि अब ऐसा मौका आया है जैसे अटल जी के समय आया था। मैं आप लोगों के साथ ही यहां की जनता जनार्दन से विशेष मशविरा करने आया हूं। अब दिल्ली में भाजपा की सरकार बनने वाली है। बिलासपुर का भाग्य बदलने वाला है।

आपको रोजगार नहीं मिला, जीजाजी को मिल गया

कांग्रेस के घोषणा पत्र का माखौल उड़ाते हुए मोदी ने कहा कि दिल्ली में मां-बेटे की सरकार ने 10 करो़़ड नौजवानों को रोजगार देने की बात कही है। सभा में मौजूद युवकों की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि क्या आपको पांच साल के दौरान कोई रोजगार मिला। आपको तो नहीं तो आपके किसी परिजन को मिला। भी़़ड से आवाज आई नहीं मिला। सधे अंदाज में श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने आपके साथ धोख किया है। वायदा तो़़डकर छल किया है। फिर उन्होंने युवाओं की ओर सवाल उछाला? इस बार उनके निशाने पर राबर्ट वाड्रा थे। उन्होंने चुटकी ली और कहा कि आपको रोजगार नहीं मिला और दिल्ली में जीजाजी को मिल गया।

उन्होंने युवाओं से पूछा कि यहां ऐसा कोई है, जिसकी जेब में एक लाख रुपए हो और तीन साल में वह एक हजार करोड़ रुपए का मालिक बन जाए, भीड़ से फिर आवाज आई, नहीं। उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि ऐसा करिश्मा दिल्ली में बैठे जीजाजी ही कर सकते हैं।

केंद्र में मजबूत सरकार के लिए 300 कमल की जरूरत

मोदी ने कहा कि देश को मजबूत सरकार की जरूरत है। इसके लिए भाजपा को 300 कमल की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने मन बना लिया है। कांग्रेस के झूठ को जनता अब स्वीकार करने वाली नहीं। कांग्रेस पार्टी में ऐसा संकट आया है कि वह बंकर में घुस गई है। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि देश के कई राज्य ऐसे होंगे, जहां कांग्रेस का खाता नहीं खुलेगा। एक सांसद के लिए कांग्रेस तरस जाएगी। कांग्रेस के पास एक भी ऐसा राज्य नहीं रहेगा, जहां दो अंकों में उनके सांसद जीतकर दिल्ली पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.