Move to Jagran APP

ये हैं दुनिया की टॉप 5 एयरलाइन कंपनियां

बेहतर सुविधा और बेस्ट कस्टमर सर्विस के पैमाने पर एयर न्यूजीलैंड को सबसे अच्छी एयरलाइन की तमगा हासिल है

By Surbhi JainEdited By: Published: Fri, 10 Nov 2017 03:26 PM (IST)Updated: Fri, 10 Nov 2017 03:26 PM (IST)
ये हैं दुनिया की टॉप 5 एयरलाइन कंपनियां

नई दिल्ली (जेएनएन)। एयरलाइन रेटिंग एजेंसी डॉट कॉम ने वर्ष 2018 की सबसे अच्छी एयरलाइंस की सूची जारी की है। इस सूची में एयर न्यूजीलैंड को पहली रैंक मिली है। एजेंसी ने इस सूची के लिए 13 मानदंड तय किये थे, जिनमें कस्टमर सर्विसेज, प्रोजक्स ऑफरिंग और फाइनेंशियल परफोर्मेंस, सेफ्टी रेटिंग, एंवायरमेंटल इश्यू और गंभीर दुर्घटनाएं को शामिल किया गया।

loksabha election banner

जानिए टॉप पांच एयरलाइंस के बारे में-
एयर न्यूजीलैंड:
एयर न्यूजीलैंड को पहली रैंक मिली है। इस एयरलाइन को लगातार पांचवें वर्ष बेस्ट एयरलाइंस की सूची में पहला स्थान मिला है। इसे नई परंपरा शुरू करने वाली कंपनी के तौर पर जाना जाता है। साथ ही यह कंपनी अपनी कस्टमर सर्विसेज के लिए भी दुनियाभर में मशहूर है।

ऑस्ट्रेलिया की क्वॉन्टस एयरलाइन:
इस सूची में दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की क्वॉन्टस एयरलाइन है। पिछले कुछ वर्षों से यह कंपनी सुरक्षित और बेस्ट एयरलाइन बनी हुई है। साथ ही इसे बेस्ट कस्टमर सर्विस के लिए भी जाना जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी को कैटरिंग सर्विस के लिए अवार्ड भी दिया जा चुका है।

सिंगापुर एयरलाइन्स
तीसरे स्थान पर सिंगापुर एयरलाइन्स का नंबर आता है। हाल ही में कंपनी ने अपनी नई एयरबस ए380 के इंटिरियर को अपग्रेड कराया है। इस एयरलाइन को बेस्ट केबिन क्रू के अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है।

ऑस्ट्रेलिया की वर्जिन एयरलाइन
इस लिस्ट में चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की एक और एयरलाइन कंपनी वर्जिन एयरलाइन है। इस एयरलाइन कंपनी को बेस्ट बिजनेस क्लास का अवार्ड भी मिल चुका है।

अटलांटिक एयरवेज
इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर ब्रिटेन की अटलांटिक एयरवेज कंपनी है। यह एयरलाइन कंपनी बीते कई वर्षों से ग्राहकों को बेस्ट सर्विस उपलब्ध करा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.