Move to Jagran APP

विक्रम बख्शी ने खोल दिए मैकडॉनल्ड्स के 18 आउटलेट्स

दिल्ली में बंद किये गए 43 आउटलेट्स में 18 को खोल दिया गया है

By Surbhi JainEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 04:07 PM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2017 04:07 PM (IST)
विक्रम बख्शी ने खोल दिए मैकडॉनल्ड्स के 18 आउटलेट्स
विक्रम बख्शी ने खोल दिए मैकडॉनल्ड्स के 18 आउटलेट्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। मैकडॉनल्ड्स और विक्रम बख्शी के बीच जारी विवाद भले ही पूरी तरह से खत्म न हुआ हो लेकिन बख्शी ने दिल्ली में बंद किए गए 43 आउटलेट्स में से 18 को फिर से खोल दिया है। आपको बता दें कि कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट प्राइवेट लिमिटेड (सीपीआरएल), मैकडोनाल्ड्स और विक्रम बख्शी की संयुक्त उद्यम कंपनी है। सीपीआरएल उत्तर और पूर्वी भारत में 169 मैकडोनाल्ड के रेस्टोरेंट्स का संचालन करती है। बीते रविवार को सीपीआरएल बोर्ड ने 21 आउटलेट खोलने के लिए एक रेजोल्यूशन पास किया है जिनके लिए लाइसेंस पहले ही दिया जा चुका है। वहीं, 18 अन्य आउटलेट्स को मंगलवार को फिर से खोला जा रहा है।

loksabha election banner

क्या है मामला?
अमेरिका की दिग्गज कंपनी मैकडॉनल्ड्स और कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट्स (सीआरपीएल) के बीच काफी समय से कानूनी लड़ाई चल रही है। अगस्त 2013 में सीपीआरएल के मैनेजिंग डायरेक्टर पद से विक्रम बख्शी को हटाने के बाद से ही बख्शी और मैकडॉनल्ड्स के बीच लड़ाई जारी है। बख्शी ने इस विवाद को कोर्ट में चुनौती दी है। बख्शी की ओर से पैरवी करने वाले वकील एएस चंडोक, जिन्होंने कहा कि उनके मुवक्किल ने आरोपों से इनकार किया ने बताया, “वो इसलिए हटाए गए क्योंकि मैकडॉनल्ड्स को लग रहा था कि बख्शी अनियमित वसूली गतिविधियों में शामिल थे, इसलिए कंपनी चाहती थी कि वो बाहर चले जाएं।”

देश में दो फ्रेंचाइजी कंपनियों के जरिये कारोबार करती है कंपनी:
मैकडॉनल्ड्स इंडिया देश में दो फ्रेंचाइजी कंपनियों के जरिये कारोबार करती है। इस कंपनी में भागीदार विक्रम बख्शी की 50 फीसद हिस्सेदारी है। अनुबंध रद्द करने के नोटिस में सीपीआरएल को मैकडॉनल्ड्स का ब्रांड अपने 169 आउटलेटों पर इस्तेमाल करने से रोक दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.