Move to Jagran APP

शेयर बाजार बढ़त के साथ हुए बंद, सरकारी बैंकिंग शेयर्स में खरीदारी

सेंसेक्स 90 अंक की तेजी के साथ 29421 के स्तर पर और निफ्टी 21 अंक की तेजी के साथ 9108 के स्तर पर कारोबार कर बंद हुआ है

By Surbhi JainEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 09:20 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 03:46 PM (IST)
शेयर बाजार बढ़त के साथ हुए बंद, सरकारी बैंकिंग शेयर्स में खरीदारी
शेयर बाजार बढ़त के साथ हुए बंद, सरकारी बैंकिंग शेयर्स में खरीदारी

नई दिल्ली। शुक्रवार के कारोबार सत्र में शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए हैं। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 90 अंक की तेजी के साथ 29421 के स्तर पर और निफ्टी 21 अंक की तेजी के साथ 9108 के स्तर पर कारोबार कर बंद हुआ है। नैशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप चौथाई फीसद और स्मॉलकैप 0.33 फीसद की तेजी के साथ बंद हुआ है। 

loksabha election banner

सरकारी बैंकिंग क्षेत्र में खरीदारी

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आईटी (0.20 फीसद), आईटी (तीन चौथाई फीसद) और फार्मा (0.18 फीसद) को छोड़ सभी सूचकांक हरे निशान में कारोबार कर बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा तेजी सरकारी बैंक (3.31 फीसद) में देखने को मिली है। वहीं, निफ्टी बैंक और फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर में एक फीसद तक की तेजी हुई है। एफएमसीजी और रियल्टी में आधे फीसद तक की बढ़त हुई है। मेटल सेक्टर में 0.31 फीसद तक की मजबूती हुई है।

बैंक ऑफ बड़ौदा और आईसीआईसीआई बैंक टॉप गेनर्स

दिग्गज शेयर्स की बात करें तो निफ्टी में शुमार शेयर्स में से 22 हरे निशान में और 29 हरे निशान में कारोबार कर बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा तेजी बैंक ऑफ बड़ौदा, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआईएन, गेल और कोटक बैंक के शेयर्स में हुई है। वहीं, गिरावट ग्रासिम, टेक महिंद्रा, जील, टीसीएस और अंबूजा सीमेंट के शेयर्स में हुई  है। 

करीब 3 बजे

शुक्रवार के कारोबारी सत्र में शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ देखने को मिल रही है। करीब 3 बजे प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 126 अंकों की तेजी के साथ 29457 के स्तर पर और निफ्टी 32 अंक की बढ़त के साथ 9118 के स्तर पर कारोबार कर रहे है। नैशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में आधे फीसद तक की तेजी देखने को मिल रही है।

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आईटी (0.65 फीसद)  को छोड़ सभी सूचकांक हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा खरीदारी सराकरी बैंकिंग क्षेत्र (3.79 फीसद) तक की तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, निफ्टी बैंक और फाइनेंशियल सर्विस में एक फीसद तक की तेजी देखने को मिल रही है। ऑटो और  रियल्टी सेक्टर में आधे फीसद तक की बढ़त देखने को मिल रही है।

दिग्गज शेयर्स की बात करें तो निफ्टी में शुमार शेयर्स में से 28 हरे निशान में और 23 गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा तेजी बैंक ऑफ बड़ौदा, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआईएन, आईटीसी और रिलायंस के शेयर्स में देखने को मिल रही है। वहीं, ग्रासिम, टेक महिंद्रा, टीसीएस, इंफोसिस और ओएनजीसी के शेयर्स में देखने को मिल रही है। 

1.45 बजे

करीब 1.45 बजे यूरोपीय बाजार खुलने से कुछ मिनटों पहले सेंसेक्स 125 अंक चढ़कर 29460 के स्तर पर और निफ्टी 30 अंक की तेजी के साथ 9116 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। नैशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप (0.61 फीसद) और स्मॉलकैप (0.72 फीसद) की बढ़त देखने को मिल रही है।

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आईटी क्षेत्र को छोड़ सभी सूचकांक हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा खरीदारी सरकारी बैंकिंग क्षेत्र में देखने को मिल रही है। निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल सर्विस और निजी बैंक में करीब एक फीसद तक की तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, एफएमसीजी में तीन चौथाई और रियल्टी में आधे फीसद की तेजी है।

दिग्गज शेयर्स की बात करें तो निफ्टी में शुमार शेयर्स में से 31 हरे निशान, 19 गिरावट और एक बिना परिवर्तन के कारोबार कर रहा है। सबसे ज्यादा तेजी बैंक ऑफ बड़ौदा, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआईएन, आईटीसी और बीपीसीएल के शेयर्स में देखने को मिल रही है। वहीं, ग्रासिम, टेक महिंद्रा, टीसीएस, इंफोसिस और ओएनजीसी के शेयर्स में देखने को मिल रही है। 

सुबह 9.30 बजे

प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 42 अंक की तेजी के साथ 29374 के स्तर पर और निफ्टी 11 अंक की तेजी के साथ 9098 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। नैशनल सटॉक एक्सचेंज पर मिडकैप (0.31 फीसद) और स्मॉलकैप (0.38 फीसद) की तेजी देखने को मिल रही है।

मेटल शेयर्स में खरीदारी

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आईटी (0.16 फीसद) और ऑटो (0.13 फीसद) को छोड़ सभी सूचकांक हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी बैंक (0.38 फीसद), फाइनेंशियल सर्विस (0.30 फीसद), एफएमसीजी (0.30 फीसद), मेटल (0.42 फीसद), फार्मा (0.06 फीसद), फीएसयू बैंक (0.37 फीसद), प्राइवेट बैंक (0.44 फीसद) और रियल्टी (0.33 फीसद) की तेजी देखने को मिल रही है।

टाटा पावर टॉप गेनर

दिग्गज शेयर्स की बात करें तो निफ्टी में शुमार शेयर्स में से 33 हरे निशान में और 18 गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा तेजी बीपीसीएल, टाटा पावर, एचडीएफसी, टेक महिंद्रा और अल्ट्रा सेमको के शेयर्स में देखने को मिल रही है। वहीं, गिरावट बॉश लिमिटेड, कोटक बैंक, ल्यूपिन, टाटा मोटर्स औऱ सिप्ला के शेयर्स में देखने को मिल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.