Move to Jagran APP

जीएसटी के नियम सरल बनाने को पीएम से दखल की अपील

गुजरात के व्यापारियों ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि वो जीएसटी के नियमों और इसके ढांचे में अनुपालन की सरलता को लेकर दखल दें।

By Praveen DwivediEdited By: Published: Sun, 23 Apr 2017 12:37 PM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 12:38 PM (IST)
जीएसटी के नियम सरल बनाने को पीएम से दखल की अपील
जीएसटी के नियम सरल बनाने को पीएम से दखल की अपील

नई दिल्ली (आइएएनएस)। देश में जीएसटी लागू होने के बाद इसके नियम और समूचे कर ढांचे को लेकर व्यापारियों को चिंता सता रही है कि इससे कारोबार में कठिनाई हो सकती है। गुजरात के व्यापारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वे जीएसटी के नियम और इसके ढांचे में अनुपालन की सरलता के लिए दखल दें।

loksabha election banner

गुजरात ट्रेडर्स फेडरेशन ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है कि नये कानून के अनुपालन में नियमों को उदार बनाने के लिए हस्तक्षेप करें। फेडरेशन ने इसके संबंध में मोदी को पत्र लिखा है। व्यापारियों के संगठन ने पत्र में कहा है कि जीएसटी लागू होने के बाद कई प्रावधान ऐसे हैं जिनके चलते कारोबारी सुगमता में बाधाएं आ सकती हैं। फेडरेशन के अनुसार जीएसटी काउंसिल ने इस देशव्यापी टैक्स के नियमों को मंजूरी दे दी है। ये नियम सार्वजनिक किये जा रहे हैं। इन नियमों को देखकर लगता है कि इनके चलते कारोबारी सुगमता की परिकल्पना को भारी धक्का लगेगा। कारोबारी सुगमता सुनिश्चित करना संभव नहीं हो पाएगा।

फेडरेशन ने कहा है कि वह ईमानदार छोटे व मझोले व्यापारियों (एसएमई) की ओर से अनुरोध कर रहा है। पीएम को जीएसटी के नियमों को आसान बनाने और उन्हें लागू किये जाने योग्य बनाने की दिशा में दखल देना चाहिए। जीएसटी को लागू करने के लिए पिछले कुछों के दौरान विभिन्न किस्म के नियमों का ब्यौरा सार्वजनिक किया गया है। आम व्यापारियों को इन नियमों से ही वास्ता पड़ने वाला है। इसलिए ये नियम ही उनके कारोबार को प्रभावित करेंगे। ऐसे में गुजरात के व्यापारियों की यह मांग खासी अहमियत रखती है।

यह भी पढ़ें: जीएसटी लागू होने के बाद आपको किन चीजों का रखना होगा रिकॉर्ड, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.