Move to Jagran APP

वित्त वर्ष 2018 के लिए पेटीएम ने तय किया 450 करोड़ ट्रांजेक्शन का लक्ष्य

पेटीएम ने इस वित्त वर्ष 450 करोड़ रुपए के ट्रांजेक्शन का लक्ष्य रखा है।

By Praveen DwivediEdited By: Published: Thu, 27 Apr 2017 07:14 PM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2017 07:14 PM (IST)
वित्त वर्ष 2018 के लिए पेटीएम ने तय किया 450 करोड़ ट्रांजेक्शन का लक्ष्य

नई दिल्ली (जेएनएन)। मोबाइल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने इस वित्त वर्ष अपने प्लेटफॉर्म पर होने वाले ट्रांजेक्शन की संख्या को 450 करोड़ करने का लक्ष्य रखा है। नोएडा स्थित कंपनी जिसके मोबाइल वॉलेट और ई कॉमर्स पोर्टल है, ने बीते वित्त वर्ष 150 करोड़ ट्रांजेक्शन किए हैं।

loksabha election banner

कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने कहा, “हमें इस वित्त वर्ष में तेज ग्रोथ की उम्मीद है। साथ ही हमारा मानना है कि यह ग्रोथ 450 करोड़ तक बढ़ जाएगी। सबसे ज्यादा तेजी टायर II और अन्य शहरों से देखने को मिल रही है।” कंपनी के लिए सबसे तेजी से बढ़ते राज्यों में जयपुर, सोनीपत, विजयवाड़ा, विशाखापटनम और दुर्गापुर शामिल है। आपको बता दें कि मार्च 2017 के आखिर तक पेटीएम के 21.8 करोड़ वॉलेट यूजर्स थे।

एक रुपये में सोना खरीदने का मौका: अक्षय तृतीय से पहले पेटीएम ने लॉन्च किया डिजिटल गोल्ड

पेटीएम ने अक्षय तृतीया के अवसर पर डिजिटल गोल्ड लॉन्च किया है। ग्राहक इसकी मदद से शुद्ध सोने को तुरंत खरीद, अपने पास रख और बेच सकेंगे। दिलचस्प बात यह है कि ग्राहक घर बैठे-बैठे एक रुपये का भी सोना खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने यह सेवा एमएमटीसी-पीएएमपी के सहयोग से शुरू की है।

पेटीएम यूजर्स ऑनलाइन सोना खरीद कर बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के एमएमटीसी-पीएएमपी के पास सुरक्षित रख सकते हैं। साथ ही खरीदार अपने सोने को घर पर डिलीवर करवाने के लिए अनुरोध भी कर सकते हैं। सोने की डिलीवरी मिंटेड सिक्के के रूप में होगी, जिसको ग्राहक तुरंत ऑनलाइन बेच भी सकते हैं।

पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा, भारतीय निवेशक निवेश के लिए सोना खरीदना पसंद करते हैं। इसलिए हम उन ग्राहकों की मदद करने के लिए उन्हें तुरंत निवेश के लिए आसान प्लेटफॉर्म मुहैया करा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रोडक्ट के जरिए हमारे ग्राहक अंतरराष्ट्रीय क्वालिटी का सोना बाजार आधारित कीमत पर तुरंत खरीद सकेंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.