Move to Jagran APP

NFL शेयर्स हुआ ओवरसब्सक्राइब्ड, इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स ने की जमकर खरीदारी

एनएफएल आज के कारोबार में ओवरसब्सक्राइब हो गया है

By Surbhi JainEdited By: Published: Wed, 26 Jul 2017 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jul 2017 04:01 PM (IST)
NFL शेयर्स हुआ ओवरसब्सक्राइब्ड, इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स ने की जमकर खरीदारी
NFL शेयर्स हुआ ओवरसब्सक्राइब्ड, इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स ने की जमकर खरीदारी

नई दिल्ली (जेएनएन)। राष्ट्रीय फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एनएफएल) में सरकार की 15 फीसद हिस्सेदारी बिक्री प्रक्रिया को आज शानदार शुरूआत मिली। आज का दिन संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित रखा गया था और दोपहर के कारोबार तक यह ओवरसब्सक्राइब्ड हो गया।

loksabha election banner

दो दिवसीय ऑफर (ओएफएस) के माध्यम से सरकार 7.35 करोड़ शेयर की बिक्री कर रही है। करीब 7.35 करोड़ शेयर्स या 15 फीसद स्टेक की बिक्री से सरकारी खजाने में करीब 530 करोड़ रुपए की राशि आएगी। इन शेयर्स में से 5.88 करोड़ शेयरों संस्थागत खरीदारों के लिए आरक्षित थे, जबकि आज 6.73 करोड़ से अधिक शेयरों के लिए बोली आ गई। एनएसई के डेटा के मुताबिक यह ऑफर किए गए शेयर के मुकाबले 1.14 गुना है।

इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर के लिए ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) आज (26 जुलाई) खोला जाना था, जबकि रिटेल इन्वेस्टर अपनी बोली 27 जुलाई को दर्ज करा सकते हैं। यह जानकारी एनएफएल ने बीएसई की फाइलिंग में दी है। आपको बता दें कि सरकार अब तक चार कंपनियों के शेयर्स की बिक्री करके 7,000 करोड़ रुपए जुटा चुकी है।
इसमें से मई महीने के दौरान हुडको की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश से 1,207 करोड़ रुपये आए थे, अप्रैल में नाल्को के ओएफएस से 1,192 करोड़ रुपए और जून में आरसीएफ से ओएफएस से 203 करोड़ रुपए हासिल हुए थे। इसके अलावा पिछले महीने सरकार ने SUUTI के जरिए एलएंडटी की हिस्सेदारी बेचकर 4,200 करोड़ रुपये जुटाए गए हैं। आपको बता दें कि सरकार ने पीएसयू में हिस्सेदारी बेचकर 72,500 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.