Move to Jagran APP

जेट एयरवेज ने अपने घरेलू नेटवर्क पर 22 नई फ्लाइट्स जोड़ीं

जेट एयरवेज गर्मियों के शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए अपने नेटवर्क में 22 नई फ्लाइट्स जोड़ी हैं

By Praveen DwivediEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 01:34 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 01:34 PM (IST)
जेट एयरवेज ने अपने घरेलू नेटवर्क पर 22 नई फ्लाइट्स जोड़ीं
जेट एयरवेज ने अपने घरेलू नेटवर्क पर 22 नई फ्लाइट्स जोड़ीं

नई दिल्ली (पीटीआई)। निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने सोमवार को एलान किया है कि उसने हर हफ्ते 22 नई फ्लाइट्स जोड़ी हैं। साथ ही गर्मियों के शेड्यूल को देखते हुए कंपनी ने अपने कुछ चुनिंदा रूट्स पर क्षमता भी बढ़ाई है। इन नई सेवाओं की शुरुआत एक मई, 2017 से की जाएगी।

loksabha election banner

कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया है कि गर्मियों के शेड्यूल के दौरान जेट एयरवेज रोजाना 650 फ्लाइट्स का संचालन करती है, जो कि भारत और विदेश में करीब 65 गंतव्यों को जोड़ती है। साथ ही इसमें यह भी बताया गया है कि गर्मियों के मौसम में अतिरिक्त फ्रिक्वेंसी में और संख्याबल में इजाफा करने से मेट्रो शहरों में कैपेसिटी बढ़ाने में मदद मिलेगी। नए शेड्यूल के तहत जेट एयरवेज कोलकता से लखनऊ, नागपुर से दिल्ली और कोझिकोड से बैंगलुरु आदि तक डेली फ्लाइट पेश करेगी। इन तीन नई फ्लाइट्स की मदद से कंपनी की रणनीति टायर-II मेट्रो शहरों को डायरेक्ट फ्लाइट्स के जरिए जोड़ने की है।

जेट एयरवेज ने यह भी कहा है कि वह दिल्ली से अमृतसर और मुंबई से कोलकता के रूट पर अतिरिक्त फ्रिक्वेंसी बढ़ाएगी। साथ नई दिल्ली से बैंगलुरु और नई दिल्ली से भोपाल के रूट पर एयरबस ए330 और बोइंग 737 की सेवाओं में क्षमता बढ़ाई जाएगी।

इस गर्मियों के सीजन में जेट एयरवेज अकेली ऐसी फ्लाइट बन जाएगी जो आइजवाल को मुबंई से कोलकता के जरिए जोड़ेगी ताकि मिजोरम को देश की आर्थिक राजधानी से जोड़ा जा सके। मौजूदा समय में आइजवाल तक दिल्ली से गुवाहाटी होते हुए जाया जा सकता है। इससे पहले जेट एयरवेज की एक फ्लाइट दिल्ली से आइजवाल के लिए चलती है, जो गुवाहटी होते हुए जाती है।

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज ने पेश की चेन्नई से पेरिस और बैंगलुरु से एम्स्टर्डम जाने वाली फ्लाइट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.