Move to Jagran APP

अब आई कैन स्टे के साथ लग्जरी होटल में रहना होगा आसान

icanstay की यह सेवा फिलहाल 25 शहरों में उपलब्ध है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Wed, 23 Aug 2017 06:28 PM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2017 06:28 PM (IST)
अब आई कैन स्टे के साथ लग्जरी होटल में रहना होगा आसान

नई दिल्ली। बिजनेस ट्रिप हो या प्रियजनों के साथ बिताई जाने वाली छुट्टियां, लक्जरी होटलों में ठहरने की चाह कौन नहीं रखता। देश के लाखों लोगों की इसी चाह को पूरा करने के लिए फर्स्ट टाइम ट्रैवलर्स लिमिटेड (FTTL) ने अपना पोर्टल www.icanstay.com लॉन्च किया है। icanstay 2999 रुपए (सभी करों सहित) के अविश्वसनीय दाम पर देशभर में 4/5 स्टाफ लग्जरी होटलों में एक रात का स्टे उपलब्ध कराता है। यह कीमत फिक्स्ड है और हॉस्पिटालिटी उद्योग के पीक सीजन में भी इसमें कोई बदलाव नहीं होगा।

अप्रत्यक्ष सौदे की अवधारणा (hidden deal concept) के आधार पर, www.icanstay.com लग्जरी होटलों के खाली कमरे ले लेता है और उन लोगों को मात्र 2,999 रुपये के मूल्य पर ऑफर करता है, जो लग्जरी होटलों में ठहरने की चाह तो रखते हैं, लेकिन इनकी ऊंची दरों के चलते ऐसा कर नहीं पाते। यह नई अवधारणा एक प्री-पर्चेज्ड वाउचर के जरिये काम करती है, जो यूजर्स वैबसाइट या एंड्रॉइड तथा iOS प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध icanstay एप से खरीद सकते हैं। वाउचर खरीदने के बाद यूजर्स अपने अपेक्षित स्टे के लिए कोई पांच शहर और तारीखों का कॉम्बिनेशन चुन सकते हैं।

loksabha election banner

यूजर्स icanstay के साथ जुड़े हुये सभी लग्जरी होटलों की तस्वीरें, लोकेशन, ऑफर की जाने वाली सेवायें तथा सुविधायें वैबसाइट पर देख सकते हैं। यूजर के वाउचर को रिडीम करने तक होटल का नाम, होटल के हितों को सुरक्षित रखने के लिए गुप्त रखा जाता है। जैसे ही यूजर वाउचर रिडीम करता है, icanstay की तरफ से होटल का नाम और पता एसएमएस तथा ईमेल पर भेज दिया जाता है। वर्तमान में, www.icanstay.com की सेवायें 25 शहरों में उपलब्ध हैं और वर्ष के अंत तक 60 शहरों तक विस्तृत कर लेने की योजना है।

इस मौके पर एफटीटीएल के मुख्य संचालन अधिकारी, श्री पुनीत गुप्ता ने कहा, “हमारी विशेषता है, कि हम भारत भर में एक ही मूल्य 2999 रुपए पर लग्जरी होटल में रहने का ऑफर दे रहे हैं। एस्पिरेश्नल यात्रियों और लग्जरी होटलों के बीच एक सेतु बन कर हम भारत में उपभोक्ताओं तथा होटलों के लिये एक नया बाजार तैयार कर रहे हैं। हम देख रहे हैं, कि अपने वाउचर रिडीम कर चुके करीब 28 प्रतिशत यूजर ये वाउचर फिर से खरीद रहे हैं। अपने नाम को सार्थक करता हमारा पोर्टल एस्पिरेश्नल मध्यम-वर्गीय उपभोक्ताओं की लग्जरी होटल में ठहरने की चाह को, उनके ही बजट में पूरा कर रहा है।”

www.icanstay.com ऐसी कई पेशकशें लेकर आया है, जो इसे उद्योग के अन्य ऑनलाइन पोर्टलों से अलग बनाती हैं। सबसे पहले, 11 महीनों तक वैलिड सिंगल प्राइस वाउचर भारत भर के लग्जरी होटलों में ठहरने के लिये एक ओपन टिकट जैसा है। वाउचर अपनी 11 महीने की वैलिडिटी के दौरान कभी भी रिफंड करवाया जा सकता है। इतना ही नहीं, यदि यूज़र किसी वजह से वाउचर को इसके वैलिडिटी पीरियड के दौरान इस्तेमाल नहीं कर पाता है, तो इसकी अवधि कम कीमत पर आगे बढ़ाई जा सकती है। यह वाउचर धारक को अपनी पसंद की पांच होटलों की विश-लिस्टव में से किसी एक में स्टेब ऑफर करने का वादा करता है। इसके गारंटीड स्टे प्लान (GSP) के तहत, यदि icanstay.com यूज़र को रूम ऑफर नहीं कर पाता है, तो वह ग्राहक को एक अतिरिक्तं वाउचर बिल्कुल मुफ़्त देता है।

हॉस्पिटॅलिटी उद्योग के अनुभवी पेशेवरों की टीम www.icanstay.com की पहुंच और अधिक शहरों तक विस्तृत करने की दिशा में कार्य कर रही है। अपनी इस अनूठी पेशकश के साथ यह पोर्टल सोशियल मीडिया में काफ़ी लोकप्रिय हो चुका है और ऑनलाइन यूज़र इसे व्यापक रूप से रेफर तथा शेयर कर रहे हैं। 120 दिनों की छोटी सी अवधि के भीतर ही इस पोर्टल पर 2 लाख विजि़टरों का एक विशाल आंकड़ा दर्ज किया गया है और वह भी कम्पनी द्वारा कुछ खास प्रचार किये बिना ही। अब तक 25000 यूजर www.icanstay.com पर रजिस्टर हो चुके हैं और इस वैबसाइट को यूजर्स की भारी प्रतिक्रिया तथा शानदार रिव्यू प्राप्त हो रहे हैं। इतने कम समय में ही यह ट्रैवल तथा टूरिज्म क्षेत्र के सबसे अधिक संभावनाओं से भरपूर स्टार्टअप में से एक बन गया है।

फर्स्ट टाइम ट्रैवलर्स लिमिटेड के विषय में:

दिल्ली मूल की ऑनलाइन स्टार्टअप, फर्स्ट टाइम ट्रैवलर्स लिमिटेड, एक ट्रैवल ई-कॉमर्स कम्पनी है, जिसे लग्जरी हॉस्पिटैलिटी डोमेन में विशेषज्ञता हासिल है। इसका उद्धेश्य भारत के एस्पिरेशनल यात्रियों को उन्नत यात्रा अनुभव उपलब्ध कराना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.