PreviousNext

विजय माल्या को पेमेंट नहीं करेगी डियाजिओ, बाकी बकाया वसूलने की भी कर रखी है तैयारी

Publish Date:Mon, 17 Jul 2017 11:57 AM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Jul 2017 11:57 AM (IST)
विजय माल्या को पेमेंट नहीं करेगी डियाजिओ, बाकी बकाया वसूलने की भी कर रखी है तैयारीविजय माल्या को पेमेंट नहीं करेगी डियाजिओ, बाकी बकाया वसूलने की भी कर रखी है तैयारी
शराब कंपनी डियाजिओ ने फैसला किया है कि वो अब विजय माल्या को सवा 2 अरब रुपए नहीं देगी

नई दिल्ली (जेएनएन)। ब्रिटिश मल्टीनेशनल एल्कोहलिक बेवरेज कंपनी डियाजिओ ने भगौड़ा घोषित हो चुके विजय माल्या को 35 मिलियन डॉलर का भुगतान न करने का फैसला किया है। भारतीय मुद्रा में यह रकम करीब सवा 2 अरब रुपए बैठती है। आपको बता दें कि डियाजिओ ने डायाजियो ने सेटलमेंट के तहत माल्या को 7.5 (4.8 अरब रुपये) करोड़ डॉलर देने का वादा किया था। इस मामले की जानकारी रखने वाले दो एग्जीक्यूटिव्स ने यह जानकारी दी है।

माल्या से बकाया वसूलने को कदम उठाएगी डियाजिओ:

इकोनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के मुताबिक डियाजिओ माल्या से अपना बकाया वसूलने के लिए भी कदम उठाएगी। इस बकाए में 13.5 करोड़ डॉलर की वह रकम भी शामिल है, जो डियाजियो ने वॉटसन लिमिटेड की लायबिलिटीज के लिए कंडीशनल गारंटी के रूप में स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक को दे रखी थी। जानकारी के लिए बता दें कि वॉटसन लिमिटेड माल्या से जुड़ी कंपनी है।

डियाजिओ ने माल्या को दे दिए थे 4 करोड़ डॉलर:

डियाजियो इसके अलावा फोर्स इंडिया फॉर्मूला वन टीम में माल्या के स्टेक पर भी दावा करेगी। उस स्टेक को वॉटसन के लिए सिक्यॉरिटी के रूप में गिरवी रखा गया था। जॉनी वॉकर स्कॉच और स्मिरनॉफ वोदका बनाने वाली डियाजियो ने पिछले साल हुए सेटलमेंट के तहत 4 करोड़ डॉलर माल्या को तब दे दिए थे, जब माल्या ने यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड से हटने पर सहमति जताई थी। सेटलमेंट की बाकी रकम अगले कुछ वर्षों में दो बराबर किस्तों में दी जानी थी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Diageo will hold back payment to Vijay Mallya(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बीमा कंपनियों के एजेंट जमा कराएं अपना आधार नंबर: इरडामनी लॉन्ड्रिंग: 15 बैंकों पर जुर्माने का आदेश ट्राइब्यूनल ने रद्द किया
यह भी देखें