Move to Jagran APP

जियो फोन की इफेक्टिव जीरो प्राइज एक क्लैवर मार्केटिंग: COAI

उद्योग संगठन सीओएआई ने जीरो प्राइज पर जियो फोन की बिक्री को एक चालाकी भरा कदम बताया है

By Shubham ShankdharEdited By: Published: Sun, 23 Jul 2017 02:16 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jul 2017 02:16 PM (IST)
जियो फोन की इफेक्टिव जीरो प्राइज एक क्लैवर मार्केटिंग: COAI

नई दिल्ली (जेएनएन)। उद्योग संगठन सीओएआई ने जियोफोन की लॉन्चिंग को "क्लैवर मार्केटिंग" करार दिया है। उसने कहा कि जियो डिवाइस की इफेक्टिव प्राइज को जीरो रखना कंपनी की ओर से लाइसेंस शुल्क जैसे सरकारी लेवी से बचने का एक प्रयास है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि रिलायंस जियो का जियो फोन 1500 रुपए की सिक्योरिटी के साथ आपको मिलेगा, जिसमें फ्री वाइस कॉल की सुविधा दी जाएगी। सिक्योरिटी की राशि तीन साल बाद आपको वापस दे दी जाएगी। वहीं 24 रुपए की शुरुआती कीमत से लेकर 153 रुपए की फुल मंथ सर्विस के साथ आप अनलिमिटेड डेटा का लुत्फ उठा पाएंगे।

सीओएआई के डॉयरेक्टर जनरल राजन एस मैथ्यूज ने बताया कि जियो की घोषणाएं एक बंडल ऑफर हैं और इसे इफेक्टिव जीरो प्राइज पर बेचने की योजना एक क्लैवर मार्केटिंग पोजीशन है। क्योंकि कंपनी का यह कदम उन्हें लाइसेंस फीस और अन्य लेवी से निजात दिला देगा।

मैथ्यूज ने आगे कहा, “रिलायंस जियो का ऑफर एक क्लैवर मार्केटिंग पोजीशन है क्योंकि वो जब कह रहे हैं कि हैंडसट की इफेक्टिव प्राइज जीरो है तो इसका मतलब हुआ नो लाइसेंसिंग फीस, स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क का उस पर भुगतान करना होता है। सरकार देखेगी कि बिक्री के मूल्य जीरो का क्या मतलब है।” मैथ्यूज ने यह भी कहा कि इसका जियो पर भी प्रतिकूल असर पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.