Move to Jagran APP

BSNL अगले दो वर्षों में हर किसी को देगा सैटेलाइट फोन सर्विस

बीएसएनएल अगले दो सालों के भीतर सभी के लिए सैटेलाइट फोन सर्विस शुरू करने की योजना बना रहा है।

By Praveen DwivediEdited By: Published: Sun, 28 May 2017 08:23 PM (IST)Updated: Sun, 28 May 2017 08:23 PM (IST)
BSNL अगले दो वर्षों में हर किसी को देगा सैटेलाइट फोन सर्विस
BSNL अगले दो वर्षों में हर किसी को देगा सैटेलाइट फोन सर्विस

नई दिल्ली (पीटीआई)। अपनी सैटेलाइट फोन सेवा का विस्तार करने के लिए बीएसएनएल बड़ी योजना की तैयारी कर रहा है। बीएसएनएल की आने वाले दो साल में सभी के लिए सैटेलाइट फोन सर्विस शुरू करने की योजना है। इससे लोगों को मोबाइल सर्विस के डाउन होने की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। जानकारी के मुताबिक बीएसएनएल ने INMARSAT सर्विस के जरिए सैटेलाइट फोन सविर्स शुरू करने का फैसला किया है।

loksabha election banner

क्या कहा बीएसएनएल ने:

बीएसएनएल के चेयरमैन और एमडी अनुपम श्रीवास्तव ने बताया, “हमने इंटरनैशनल मेरीटाइम ऑर्गनाइजेशन के लिए अप्लाई किया है। हालांकि इस प्रक्रिया में थोड़ा वक्त लगेगा। आने वाले 18-24 महीने में हम देश के लोगों के लिए सैटेलाइट फोन सर्विस लाने की स्थिति में होंगे।”

अनुपम श्रीवास्तव ने जानकारी दी है सैटेलाइट फोन देश के किसी भी कोने में काम करेगा। यहां तक कि हवाई जहाज और पानी के जहाज पर भी काम करेगा। आपको बता दें कि परंपरागत मोबाइल नेटवर्क टावर के 25-30 किमी तक के दायरे में ही काम करते हैं।

पहले सरकारी संस्थाओं के लिए शुरू होगी सेवा:

बीएसएनएल की INMARSAT सर्विस को शुरू में सरकारी संस्थाओं के लिए शुरू किया जाएगा, लेकिन बाद में देश के आम नागरिकों के लिए भी यह सर्विस चालू की जाएगी। पहले फेज में देश की आपदा, पुलिस, रेलवे, बीएसएफ जैसी एजेंसियों को यह सैटेलाइट फोन दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.