Move to Jagran APP

विजय माल्या की संपत्ति बेंचकर 6,000 करोड़ का कर्ज वसूलेंगे बैंक

एसबीआई के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम अब विजय माल्या की संपत्ति को बेचकर 6,000 करोड़ रुपए से ऊपर के कर्ज की भरपाई करेंगे

By Praveen DwivediEdited By: Published: Thu, 19 Jan 2017 06:37 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jan 2017 06:39 PM (IST)
विजय माल्या की संपत्ति बेंचकर 6,000 करोड़ का कर्ज वसूलेंगे बैंक
विजय माल्या की संपत्ति बेंचकर 6,000 करोड़ का कर्ज वसूलेंगे बैंक

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले बैंक समूह (कंसोर्टियम) अब विजय माल्या की संपत्ति को बेचकर 6,000 करोड़ रुपए से ऊपर के कर्ज की भरपाई करेंगे। ऋण वसूली न्यायाधिकरण (डीआरटी) ने गुरुवार को बैंकों के कंसोर्टियम को ऐसा करने का आदेश दिया है। न्यायाधिकरण ने कहा है कि बैंक उद्योगपति विजय माल्या और उनकी कंपनियों से किंगफिशर एयरलाइंस मामले में 6,203 करोड़ रुपए का कर्ज वसूलने की प्रक्रिया की शुरू कर दें। साथ ही माल्या पर इस कर्ज पर 11.5 फीसदी की सालाना दर से ब्याज भी लिया जाएगा।

loksabha election banner

डीआरटी के पीठासीन अधिकारी के श्रीनिवासन ने कहा, “मैं बैंकों को आदेश देता हूं कि वह माल्या और यूबीएचएल, किंगफिशर फिनवेस्ट और किंगफिशर एयरलाइंस सहित उनकी कंपनियों से 11.5 फीसदी वार्षिक ब्याज दर पर 6,203 करोड़ रुपए वसूलने की प्रक्रिया शुरू करें।” इसके साथ ही श्रीनिवासन ने 20 उन आवेदनों का भी निपटान कर दिया, जो इस मामले में पक्षकार बनाए जाने के बारे में थे, जिसमे से ज्यादातर आवेदन माल्या और उनकी कंपनियों की ओर से दिए गए थे।

गौरतलब है कि डीआरटी के माल्या और उनकी कंपनियों से कर्ज वसूली की कार्रवाई शुरू किए जाने के गुरुवार के आदेश से न्यायाधिकरण में पिछले तीन साल से जारी यह लडाई समाप्त हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.