Move to Jagran APP

एयर इंडिया ने दिल्ली से स्टॉकहोम तक के लिए शुरू की पहली नॉन स्टॉप फ्लाइट

एयर इंडिया ने दिल्ली से स्टॉकहोम के लिए पहली नॉन स्टॉप फ्लाइट ड्रीमलाइनर 787 की शुरुआत की है

By Surbhi JainEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 12:29 PM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 12:29 PM (IST)
एयर इंडिया ने दिल्ली से स्टॉकहोम तक के लिए शुरू की पहली नॉन स्टॉप फ्लाइट
एयर इंडिया ने दिल्ली से स्टॉकहोम तक के लिए शुरू की पहली नॉन स्टॉप फ्लाइट

नई दिल्ली (जेएनएन)। देश के सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने बुधवार को दिल्ली से स्टॉकहोम (स्वीडन) के लिए पहली नॉन स्टॉप फ्लाइट ड्रीमलाइनर 787 की शुरुआत की है। इसमें खास बात यह है कि इस फ्लाइट के सभी क्रू सदस्य महिलाएं हैं। इसका नेतृत्व कैप्टन निवेदिता भसीन ने किया। ड्रीमलाइनर हफ्ते में तीन दिन यानी बुधवार, शुक्रवार और रविवार को दिल्ली से दिन के 2.50 बजे उड़ान भरेगी और शाम 18.40 बजे स्टॉकहोम पहुंचेगी। वापसी की उड़ान स्टॉकहोम से रात 8.40 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 7.20 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

loksabha election banner

एयर इंडिया ने अपने एक बयान में बताया, "बीते दो वर्षों में भारत और स्वीडन के बीच सफर करने वाले यात्रियों की संख्या 75 फीसद तक बढ़ी है, ऐसे में इस डायरेक्ट फ्लाइट से भारत और स्वीडन के बीच संबंधों को प्रोत्साहन मिलेगा। साथ ही यात्रियों के लिए उड़ान का कुल समय लगभग दो घंटे तक कम हो जाएगा।" बयान में यह भी बताया गया है कि प्रख्यात ओलम्पियन एवं कांस्य पदक विजेता गगन नारंग तथा जाने-माने क्रिकेटर हरभजन सिंह कुछ ऐसे लकी यात्रियों में से थे, जिन्हें स्टॉकहोम के लिए इस पहली उड़ान में यात्रा करने का मौका मिला।

एयर इंडिया के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी ने कहा, "हमें भरोसा है कि स्कैंडिनेविया के लिए भारत की इस पहल से भारत और स्वीडन दोनों देशों के बीच कारोबार, वाणिज्य और पर्यटन बढ़ाने में मददगार साबित होगी।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.