PreviousNext

अगर SBI में आपका खाता तो यह खबर आपको पढ़नी चाहिए

Publish Date:Tue, 11 Jul 2017 12:30 PM (IST) | Updated Date:Tue, 11 Jul 2017 12:30 PM (IST)
अगर SBI में आपका खाता तो यह खबर आपको पढ़नी चाहिएअगर SBI में आपका खाता तो यह खबर आपको पढ़नी चाहिए
भारीतय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एटीएम कार्ड स्विच ऑन-ऑफ फीचर लॉन्च किया है

नई दिल्ली (जेएनएन)। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के सभी खाताधारकों के लिए एक अच्छी खबर है। एसबीआई ने हाल ही में एक नया फीचर एटीएम कार्ड स्विच ऑन-ऑफ लॉन्च किया है। इसका मुख्य उद्देश्य ग्राहकों के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करना है। साथ ही यह बैंक खाते की सुरक्षा से बिना किसी समझौते के खाते के इस्तेमाल को और आसान बनाता है। यह फीचर एसबीआई की बैंकिंग एप्लीकेशन एसबीआई क्विक पर उपलब्ध है।

एसबीआइ क्विक से एटीएम कार्ड करें ऑफ
एसबीआई की बैंकिंग एप्लीकेशन एसबीआई क्विक पर एटीएम कार्ड स्विच ऑन-ऑफ के अलावा मिस्ड कॉल और एसएमएस बैंकिंग एप्लिकेशन भी उपलब्ध हैं। 'एसबीआई क्विक’ के इस्तेमाल से आप अपने एटीएम कार्ड को स्विच ऑन-ऑफ कर सकते हैं। इस सुविधा के इस्तेमाल से ग्राहक घर बैठकर अपने एटीएम कार्ड के इस्तेमाल को आसानी से नियंत्रित कर सकते हैं। ग्राहक विभिन्न सेवाओं के लिए अपने कार्ड को सक्रिय या निष्क्रिय करने का विकल्प चुन सकते हैं और अपने कार्ड को किसी भी धोखाधड़ी से बचा सकते हैं।

कहां से करें डाउनलोड:
एसबीआई क्विक एप एंड्रॉयड, विंडो, iOS और ब्लैकबेरी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। इसके अलावा आप इसे एप स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप का इस्तेमाल करने से पहले आपको ये चीजें सुनिश्चित करनी चाहिए...

  • आप अपने जिस मोबाइल नंबर के इस्तेमाल से फोन पर एसबीआई क्विक को डाउनलोड कर रहे हैं वो नंबर आपके बैंक में रजिस्टर्ड होना चाहिए।
  • इस सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन, पहला रजिस्ट्रेशन विकल्प चुनकर किया जा सकता है।

एसबीआई के मुताबिक 70 लाख से अधिक ग्राहक एसबीआई क्विक एप पर रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं, जिनमें से करीब 19 लाख लोग इसका एप वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं, जबकि बाकी के लोग डॉयरेक्ट एसएमएस और मिस्ड कॉल फैसिलिटी का इस्तेमाल कर रहे हैं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:If you have an account in SBI then you must read this news(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आखिर क्यों रिजेक्ट होती है आपके लोन की एप्लीकेशन, जानिए इससे कैसे बचेंक्रेडिट कार्ड फ्रॉड से बचने के लिए रखें इन बातों का ख्याल
यह भी देखें