Move to Jagran APP

गांधी सेतु पर महाजाम, शहर की सड़कों पर भी असर

हाजीपुर। गेट वे आफ नार्थ बिहार कहा जाने वाला गांधी सेतु एक बार फिर जाम की समस्या से क

By Edited By: Published: Wed, 25 May 2016 03:06 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2016 03:06 AM (IST)

हाजीपुर। गेट वे आफ नार्थ बिहार कहा जाने वाला गांधी सेतु एक बार फिर जाम की समस्या से कराह रहा है। पिछले दो महीने से यहां आए दिन रुक-रुक कर लगने वाले जाम से लोग घंटों परेशान हो रहे हैं। जाम में फंसे यात्री घंटों भूखे-प्यासे रहकर भीषण गर्मी की मार झेलने को मजबूर हैं। वहीं जाम से निजात पाने में पुलिस के जवानों को भी जमकर पसीना बहाना पड़ रहा है। मंगलवार की अहले सुबह से गांधी सेतु पर एक बार फिर जाम की समस्या गहरा गई। जाम की स्थिति यह थी कि हाजीपुर-पटना मुख्य मार्ग पर लगे जाम का सीधा असर शहर की सड़कों पर भी देखने को मिला। नतीजा यह हुआ कि शहर की सड़कों पर भी लोग जाम में फंस गए।

loksabha election banner

लग गई गाड़ियों की कतार

मंगलवार की अहले सुबह से गांधी सेतु पर जाम की समस्या उत्पन्न हो गई। देखते ही देखते इस समस्या ने इस मार्ग पर महाजाम का रूप ले लिया। गांधी सेतु से लेकर रामाशीष चौक होते हुए हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच पर महुआ मोड़ तक गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई। जाम से बचने के लिए छोटी गाड़ियों के साथ-साथ पटना व हाजीपुर की ओर आने-जाने वाली बस व अन्य गाड़ियों का प्रेशर मंगलवार की सुबह शहर की सड़कों पर बढ़ गई। नतीजा यह हुआ कि शहर की सड़कों पर भीषण जाम की समस्या उत्पन्न हो गई। जाम की समस्या से निपटने में औद्योगिक, गंगाब्रिज व सदर थाने की पुलिस को जमकर पसीना बहाना पड़ा।

पुलिस बल की कमी बनी कोढ़ में खाज

आए दिन जाम का पर्याय बन चुकी गांधी सेतु पर जाम की समस्या से निपटने के लिए यहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। उस वक्त गाड़ियों की ओवरटे¨कग से लेकर उनकी रफ्तार तक पर पुलिस के जवान कड़ी नजर रख रहे थे। इस व्यवस्था के शुरू होने से यहां जाम की समस्या काफी हद तक खत्म हो गई लेकिन इधर पिछले दो महीने से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर यहां से अधिकांश पुलिस बल के जवानों को हटा लिया गया है। नतीजन एक बार फिर से ओवरटे¨कग व तेज रफ्तार की वजह से यहां जाम की समस्या गहरा गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.