Move to Jagran APP

झलसी के टाल में आग लगने से मची अफरातफरी

संवाद सहयोगी, सोनपुर : सोनपुर गज-ग्राह चौक के समीप झलसी के टाल में आग लग जाने से रविवार की रात अफरा-

By Edited By: Published: Mon, 30 Mar 2015 09:44 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2015 09:44 PM (IST)
झलसी के टाल में आग लगने से मची अफरातफरी

संवाद सहयोगी, सोनपुर : सोनपुर गज-ग्राह चौक के समीप झलसी के टाल में आग लग जाने से रविवार की रात अफरा-तफरी मच गयी। यहां कई व्यवसायियों द्वारा बिक्री के लिए अलग-अलग झलसी का टाल रखा गया है। इस क्षेत्र के लोग यही से समय-समय पर आवश्यकतानुसार झलसी की खरीददारी करते रहते हैं। इसके पूर्व भी यहां तीन बार भीषण अग्निकांड की घटना हो चुकी है।

loksabha election banner

घटना रविवार की रात लगभग 11 बजे घटित हुई। इस घटना में सोनपुर अंचल के चहारम के व्यवसायी लालू राय की झलसी के काफी बोझे जलकर खाक हो गये। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर थानाध्यक्ष ओम प्रकाश सदलबल पहुंच गये। तत्पश्चात अग्निशमन दस्ता भी घटनास्थल पर पहुंचा। आग को काबू में कर लिया गया। अगर थोड़ी देर और होती तो इस चौक से लेकर पुल घाट तक फैले झलसी के बड़े बाजार में व्यापक क्षति होती। आग के भयावहवता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वहां लगे कदम, आम तथा बरगद के विशाल वृक्ष आग में झुलस गये। बताते चलें कि लगभग छह माह पूर्व भी इसी स्थान पर आगलगी की घटना घटी थी। लगभग पांच वर्ष पूर्व भी झलसी बाजार में हुई भयंकर अग्निकांड के दौरान अनेकों आम के पेड़ जल गये थे। यह झलसी बाजार न केवल यहां के लोगों की शादी-विवाह से लेकर अन्य मौके पर आवश्यकता की पूर्ति करता है बल्कि हरिहर क्षेत्र मेला के दौरान आने वाले छोटे-छोटे दुकानदारों के यह वरदान साबित होता है। मेला में रहने वाले छोटे दुकानदार यहां से झलसी खरीदकर अपनी दुकानें खड़ी करते हैं। अक्सर आग की यह घटना यहां गर्मी के दिनों में घटित होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.