Move to Jagran APP

अपहृत बालिका बरामद, पुलिस ने ली राहत की सांस

सुपौल। थाना क्षेत्र के कटहरा पंचायत स्थित मोहनपुर गाव से विगत शुक्रवार को अपहृत 12 वर्षीय बालिका को

By Edited By: Published: Wed, 04 May 2016 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 04 May 2016 05:41 PM (IST)

सुपौल। थाना क्षेत्र के कटहरा पंचायत स्थित मोहनपुर गाव से विगत शुक्रवार को अपहृत 12 वर्षीय बालिका को पुलिस ने बुधवार के पूर्वाह्न सुपौल के गुदरी बाजार से बरामद किया है। 13 वें दिन हुई बरामदगी के बाद छातापुर पुलिस ने जहा राहत की सास ली है। वहीं परिजनों को फिलहाल प्रक्रिया से गुजरने की बाध्यता है। बरामदगी के बाद पुलिस बालिका को न्यायालय के समक्ष उपस्थित करा 164 के बयान हेतु ले जाने की कार्रवाई में जुटी है।

loksabha election banner

वहीं दो समुदाय के बीच विवाद को उत्पन्न कराने की असामाजिक मंशा पर पानी फिर गया है। थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार मिश्र की मानें तो वैज्ञानिक

अनुसंधान के जरिये अपहृत बालिका तक पहुंचने में सफलता मिली। जबकि अपहर्ता मौके से फरार थे। कहा कि 164 के बयान के बाद न्यायालयी आदेश का अनुपालन किया जायेगा। घटनाक्रम पर नजर डालें तो गाव के ही मो. जमशेद नामक युवक ने अपने साथियों के साथ हथियार के बल पर बालिका को घर से अगवा कर लिया था। जिसे लेकर दो समुदाय के बीच तनाव व्याप्त था। घटना को लेकर अपहृता की माता के आवेदन पर मो. जमशेद व मो. शाकीर सहित चार लोगों के विरूद्ध थाना में काड संख्या 111/16 अंकित की गयी थी। जिसमें से एक नामजद मो. शाकीर को पकड़ कर जेल भी भेजा जा चुका है। बीच के घटना क्रम के दौरान पुलिस की सूझबूझ एवं स्थानीय प्रबुद्धजनों के आपसी सौहार्द को बरकरार रखने का प्रयास सफल रहा और असामाजिक तत्वों की मंशा धरी की धरी रह गयी। हाल के वर्षो में प्रखंड के अन्य अपहरण की घटनाओं पर गौर करें तो स्थानीय पुलिस मिली इस कामयाबी के लिए धन्यवाद का पात्र है। जिक्र इसलिए कि ढाई वर्ष पूर्व महम्मदगंज की अपहृत दो महिलाओं का अब तक कोई सुराग नहीं है। वहीं यहीं के एक 13 वर्षीय किशोर का कंकाल अपहरण के तीन माह बाद गढ्डे से बरामद किया गया था। हालाकि कटहरा के मोहनपुर से अपहृत नाबालिग के मामले की सत्यता का राज 164 के बयान के बाद ही खुल पायेगा। बावजूद इसके बरामदगी मात्र ने फिलहाल परिजनों को बड़ी राहत प्रदान किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.