Move to Jagran APP

सभी के सहयोग से ही भ्रष्टाचार पर लग सकता है लगाम : सांसद

त्रिवेणीगंज(सुपौल),संवाद सहयोगी: मुख्यालय स्थित काग्रेस कार्यालय परिसर में रविवार की संध्या कांग्रेस

By Edited By: Published: Mon, 25 May 2015 07:58 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2015 07:58 PM (IST)
सभी के सहयोग से ही भ्रष्टाचार पर लग सकता है लगाम : सांसद

त्रिवेणीगंज(सुपौल),संवाद सहयोगी: मुख्यालय स्थित काग्रेस कार्यालय परिसर में रविवार की संध्या कांग्रेस अध्यक्ष शभू नारायण सिंह की अध्यक्षता में सासद रंजीत रंजन ने क्षेत्र में व्याप्त सड़क, स्वास्थ्य, पुल -पुलिया,बिजली, खाद-बीज व सिंचाई की समस्याओं के निदान को लेकर प्रखंड स्तरीय काग्रेस कार्यकर्ताओं की एक बैठक की। जिसमें क्षेत्र के सभी 27 पंचायतों के कार्यकर्ताओं ने पंचायतवार समस्याओं से सासद को रूबरू कराया। मौके पर सासद ने कहा कि क्षेत्र में व्याप्त बिजली की समस्या को दूर करने के लिए जीत के बाद प्रथम वर्ष में बिजली को प्राथमिकता दी गई। क्षेत्र में सांसद मद से करीब 4 करोड़ रूपये की राशि से 325 ट्रांसफार्मर लगाये गये। तब जाकर संसदीय क्षेत्र के गावों में बिजली पहुंच पायी है। बोले कि अब विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर दिया जा रहा है। जो प्राथमिकता के आधार पर वंचित पंचायतों में लगाया जाएगा। ट्रांसफार्मर लगाने में गड़बड़ी करनेवाले तीन लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करवायी गई है। किसानों को खाद-बीज सिंचाई की सुविधा बहाल करने के साथ ही सड़क निर्माण स्वास्थ्य व पुल पुलिया निर्माण को इस वर्ष प्राथमिकता में शामिल किया गया है। संसदीय क्षेत्र में विकास की गति तेज करने व जन समस्याओं के निदान को लेकर स्वच्छ छवि कर्मठ व लगनशील लोगों की समन्वय समिति का गठन किया जा रहा है। जिसमें जिला स्तर के दस एवं सभी 14 प्रखंडों के दो-दो सदस्यों को शामिल किया जाएगा। विभागवार गठित समिति कार्य योजना तैयार करेंगे। कार्यो को गति प्रदान करने सहित सभी विभागों की निगरानी भी करेंगे। बोले कि हार के बाद भी आपलोगों के बीच घूम रहे थे और जीत के बाद भी संसद के दायित्व निर्वहन के बाद बचे समय में आप लोगों के बीच घूमती रहती हूं। आजादी के 70 वर्षो में जहां गावों में बिजली नही पहुंची वैसे गावों में बिजली पहुंचाई जा रही है। आगामी चार वर्षो में सभी सडक बनाई जाएगी। भ्रष्टाचार पर नकेल कसा जाएगा और यह सब आपके सहयोग से संभव हो सकेगा। मौके पर शत्रुघ्न चौधरी ने समन्वय समिति गठन किये जाने का सुझाव दिया। पैक्स अध्यक्ष सह व्यापार मंडल अध्यक्ष पप्पू भगत ने मंगल बाजार से मलहनमा जर्जर सड़क से रू-बरू कराया। अधिवक्ता उपेन्द्र राम ने पार्टी संगठन मजबूत बनाने का सुझाव दिया। कार्यकर्ताओं ने खूंट में सुरसर नदी पर पुल पुलिया, गुड़िया के बेलापट्टी में पुल थलहागढिया के कुपड़िया में बघला नदी पर पुल व सडक, अमरेन्द्र ठाकुर ने रेफरल अस्पताल में महिला चिकित्सक सहित सभी पंचायतों में बिजली की सुविधा बहाल किये जाने की माग रखी।

loksabha election banner

मौके पर सासद प्रतिनिधि मो.अब्दुल खलीक, श्याम यादव, पूर्व विधायक प्रमोद सिंह, सूर्यनारायण यादव, जिलाध्यक्ष प्रो. विमल कुमार यादव गुलाब चन्द बोस,जय शकर कुमार रत्‍‌नेश कुमार, विनोद कुमार, शिव शकर सुधाशु, मो. जब्बार, विनोद कुमार , विमल, मो. इलियास, फैजान सरवर, शुशील कुमार सुमन, रामकृष्ण यादव आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.