Move to Jagran APP

दीपावली को ले बढ़ी बाजारों में रौनक

सुपौल, जागरण संवाददाता: दशहरे की खुमारी अभी ठीक से उतरी भी नहीं और लोग दीपावली की तैयारी में जुट ग

By Edited By: Published: Fri, 17 Oct 2014 07:13 PM (IST)Updated: Fri, 17 Oct 2014 07:13 PM (IST)
दीपावली को ले बढ़ी बाजारों में रौनक

सुपौल, जागरण संवाददाता: दशहरे की खुमारी अभी ठीक से उतरी भी नहीं और लोग दीपावली की तैयारी में जुट गए। स्टेशन रोड से लेकर थाना चौक और उधर लोहिया चौक तक दुकानदार दुकानों के कचरे की साफ-सफाई और रंग-रोगन की तैयारी में जुटे हुए हैं। इधर रंग-रोगन को ले पेंट्स की दुकानों में भी चहल पहल बढ़ने लगी है। पेंट की कीमतों में भी इस साल काफी इजाफा हुआ है। इसके बावजूद लोग घरों व दुकानों को सुंदर और चकाचक रखने के लिए उत्साह के साथ जुटे है। अक्टूबर महीना में दीवाली से लेकर छठ लोग साफ-सफाई और रंग-रोगन में ही लगे रहेंगे। लोग घरों और दुकानों को तो चमचमा देंगे मगर उससे निकलने वाले कचरे के ढ़ेर को यूं ही फेंक देंगे सड़कों पर ढ़ेर लगाने। नगरपरिषद की तो व्यस्तता बढ़ ही जाएगी। घर और दुकान के साथ अगर नागरिक सड़कों की साफ सफाई पर ध्यान दे तो शहर भी जगमग दिखेगा। ज्यो-ज्यों दीपावली नजदीक आती जा रही है। बाजारों की रौनक भी बढ़ती जा रही है। कपड़े, रेडिमेड आदि की दुकानों पर भीड़ दिखने लगी है। जगह-जगह दीया-बाती भी बिकता नजर आने लगा है।

loksabha election banner

------------------

दिखने लगे रंग-बिरंगे सजावटी सामान

दीपों के जगमग त्योहार के बीच आतिशबाजी का भी अपना अलग अंदाज दिखता है। बच्चे फुलझड़ी, घिरनी, लौकी आदि का इंतजार महीने भर से करते हैं। उन्हें भी दीपावली के मौके पर ही मस्ती व आतिशबाजी का मौका जो मिलता है। इधर बाजारों में पटाखों की दुकान सजने लगी है। रंग-बिरंगी मोमबत्तियां दुकानों पर नजर आने लगी है। बिजली व इलेक्ट्रानिक्स के दुकान पर तरह-तरह के झालर, डीजे लाइट, सहित बिजली के सजावटी सामान आदि दिख और बिक रहे हैं। यानि जगमग दीपावली को और अधिक जगमग बनाने की दिशा में अभी से जुट गए हैं लोग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.