Move to Jagran APP

इस राजद नेता ने डीएम को दी थी धमकी, अब हथियार रद होने से हैं परेशान

अपने हथियार के निलंबन के आदेश के बाद महाराजगंज के पूर्व सांसद और राजद के वरिष्ठ नेता प्रभुनाथ सिंह ने सारण जिले के पूर्व डीएम दीपक आनंद पर मानहानि का मुकदमा करने की बात कही है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 23 Mar 2017 01:56 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2017 11:47 PM (IST)
इस राजद नेता ने डीएम को दी थी धमकी, अब हथियार रद होने से हैं परेशान

पटना [जेएनएन]। महाराजगंज के पूर्व सांसद व राजद के वरिष्ठ नेता प्रभुनाथ सिंह सारण के पूर्व जिलाधिकारी दीपक आनंद पर मानहानि का मुकदमा करेंगे। सांसद के प्रवक्ता देवेंद्र सिंह मुखिया ने बताया कि एक साजिश के तहत पूर्व जिलाधिकारी ने पूर्व सांसद  के शस्त्र का लाइसेंस रद करने का प्रयास किया है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि लाइसेंस रद करने का आधार जिन तीन मुकदमों को बनाया गया है। उनमें से एक मुकदमा पूर्व सांसद पर है ही नहीं। शेष दो मुकदमों में न्यायालय ने उन्हें बरी कर दिया है। यह सरासर कोर्ट की अवमानना है। 

देवेंद्र सिंह ने कहा कि डीएम को जानकारी होनी चाहिए कि माओवादियों से खतरे के मद्देनजर 1998 में केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय ने पूर्व सांसद को वाई श्रेणी की सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई थी। बनियापुर के विधायक होने के नाते सांसद के छोटे भाई केदार सिंह को राज्य सरकार ने तीन अंगरक्षक मुहैया कराए हैं। उनका भी शस्त्र लाइसेंस रद करने का प्रयास किया गया है। 

प्रवक्ता ने कहा कि दीपक आनंद के डीएम रहते जिले में अनेक घोटाले हुए हैं। लाल बालू के अवैध खनन से लेकर विभिन्न निविदा प्रक्रिया में धांधली की गई है। सभी की जांच कराई जाएगी। उसके बाद पूर्व डीएम की काली करतूतों की पोल जिले की जनता के सामने खुलेगी।

यह भी पढ़ें:  एक साथ सजी तीन पीढि़यों की सात चिताएं, रो पड़े हजारों लोग

दबंग छवि रही है प्रभुनाथ सिंह की

बिहार की राजनीति में बाहुबली राजनेता के नाम से जाने जाने वाले प्रभुनाथ सिंह एक बार फिर से चर्चा में हैं। इनकी दबंग छवि के कारण ही राजनीतिक दल इनको अपने साथ रखना चाहते थे। लेकिन, सत्ता संघर्ष में हाशिये पर आने के बाद कभी डीएम को धमकी देने वाले इस बाहुबली नेता का जिला  प्रशासन ने अब आर्म्स के लाइसेंस रद्द कर दिया हैं।

आरजेडी के पूर्व सांसद प्रभुनाथ पर आचार संहिता लागू होने के बाद भड़काऊ भाषण देने और जिले के डीएम कुंदन कुमार को धमकी देने के आरोप भी लगे हैं। प्रभुनाथ ने एक चुनावी भाषण में सीवान के डीएम और रिटर्निंग अफसर कुंदन कुमार के लिए कफन खरीदने की बात कही थी।

उसके बाद प्रभुनाथ के खिलाफ पुलिस ने दो अलग-अलग मामले दर्ज किए थे। हालांकि, चुनाव आयोग के सामने सफाई देते हुए प्रभुनाथ ने कहा था कि उनका बयान अपने लिए था ना कि कलेक्टर के लिए।
पूर्व सांसद के पिस्टल का लाइसेंस रद्द
महाराजगंज के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह और उनके छोटे भाई सह राजद विधायक केदारनाथ सिंह समेत 19 लोगों के पिस्टल को डीएम सारण ने तत्काल प्रभाव से लाइसेंस रद्द कर दिया है। रद्द किए गए ज्यादतर आर्म्स लाइसेंस पूर्व सांसद के परिवार के ही बताये जा रहे हैं।
सारण के डीएम दीपक आनंद ने अपने तबादले से पहले यह आदेश जारी किया था। डीएम दीपक आनंद ने पूर्व सांसद, उनके अनुज व राजद विधायक केदारनाथ सिंह, दीनानाथ सिंह, भतीजा सुधीर सिंह सहित जिले के 19 लोगों के आर्म्स लाइसेंस को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए सारे आर्म्स को तुरंत थाना में जमा करने का निर्देश दिया है।
इसको लेकर डीएम ने संबंधित थाना प्रभारियों को आदेश दिया है कि अगर जिनके लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं वे 24 घंटे के अंदर अगर अपना आर्म्स नहीं जमा करते हैं तो उसे तुरंत जब्त करने की कार्रवाई की जाए।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.