Move to Jagran APP

प्राथमिकी को ले पीएचसी पर हंगामा

सिवान। आंदर थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों के ग्रामीणों ने उपप्रमुख के नेतृत्व में पीएचसी पर जमकर बव

By Edited By: Published: Wed, 05 Aug 2015 05:33 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2015 05:33 PM (IST)
प्राथमिकी को ले पीएचसी पर हंगामा

सिवान। आंदर थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों के ग्रामीणों ने उपप्रमुख के नेतृत्व में पीएचसी पर जमकर बवाल काटा। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्हें हटाने की मांग की। ग्रामीण एक्सपायर दवा बेचने का विरोध करने वाले लोगों पर दर्ज कराई गई प्राथमिकी को लेकर आक्रोशित थे। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने दोषी चिकित्सक पर कार्रवाई का आश्वासन देते हुए ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

loksabha election banner

बताया गया है कि आक्रोशित चिकित्सा प्रभारी डा.धर्मनाथ सिंह के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हटाने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों का कहना था कि 30 जुलाई को दिन में कई ग्रामीण खुजली की दवा लेने पीएचसी पर आए हुए थे। इस क्रम में एक युवक को पीएचसी के चिकित्सक ने खुजली की ऐसी दवा दी जो अगले ही दिन एक्सपायर हो रही थी। जानकारी होने पर युवक जब दवा लेकर डाक्टर के पास गया तो डाक्टर ने कहा कि अभी एक दिन का समय है ले जाओ। इसके बाद उसने यह बात अन्य ग्रामीणों व मरीजों से बताई। इस संबंध में जब स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी से शिकायत कि गई तो वे आक्रोशित होकर ग्रामीणों को खरी-खोटी सुनाने लगे। यहीं नहीं उन्होंने प्राथमिकी भी दर्ज करा दी। ग्रामीणों का आरोप था कि आए दिन पीएचसी पर तैनात चिकित्सक मरीजों का शोषण करते रहते है। इधर हंगामे की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने आक्रोशितों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इस मौके पर श्याम किशोर यादव, सुशील गुप्ता, लाजो देवी, सुमन देवी , बलिराम यादव, राजमातो देवी, मंगल यादव, कृष्णा मांझी, ललन प्रसाद रादेव प्रसाद, रंगीला, अरविन्द गोंड सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.