Move to Jagran APP

अतिपिछड़ों पर हमले को ले महिलाओं ने काटा बवाल

जासं, सिवान : जिले में आए दिन हो रहे अतिपिछड़ों पर हमले को ले अतिपिछड़ा वर्ग की सैकड़ों महिलाएं गुरुवार

By Edited By: Published: Thu, 28 May 2015 05:53 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2015 05:53 PM (IST)

जासं, सिवान : जिले में आए दिन हो रहे अतिपिछड़ों पर हमले को ले अतिपिछड़ा वर्ग की सैकड़ों महिलाएं गुरुवार को सड़क पर उतर गई। आक्रोशित महिलाओं ने भाजपा अति पिछड़ मंच के धरने का समर्थन करते हुए व्यवहार न्यायालय के समीप रोड को जाम कर दिया। इससे व्यवहार न्यायालय, समाहरणालय, कचहरी को जोड़ने वाला मार्ग को अवरूद्ध कर दिया। महिलाओं ने अतिपिछड़ा वर्ग के लोगों पर अपराधियों द्वारा किए गए सिलसिलेवार हमलों करते हुए सरकार व जिला प्रशासन विरोधी जमकर नारेबाजी की। उन्होंने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि इन हमलों में शामिल अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार नहीं किया गया तो इससे वृहृद स्तर पर आंदोलन छेड़ा जाएगा। इधर सड़क जाम रहने से व्यवहार न्यायलय में मुकदमों की पैरवी करने जा रहे अधिवाक्ताओं को न्यायिक कार्य करने में परेशानी हुई। वहीं कई वकील समय से न्यायालय में नहीं पहुंच सके। निकलने के चक्कर में महिलाओं व अधिवक्ता से कहासुनी व धक्कामुक्की भी हो गई। इसमें अधिवक्ता को हल्की चोटें भी आई। इसे ले अधिवक्ताओं में खासी नाराजगी देखी गई। सूचना पर पहुंचे नगर थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, एएसआई राजपत कुमार, महिला थानाध्यक्ष पूनम कुमारी ने महिलाओं को समझा बुझा कर सड़क जाम हटवाया। इसके बाद आवागमन शुरू हो सका। वहीं अधिकांश महिलाएं भाजपा अतिपिछड़ा मंच के धरनें शामिल हो गई।

loksabha election banner

------

हमले को ले भाजपा अति पिछड़ा मंच ने दिया धरना

- जिलाध्यक्ष व विधायक भी घंटों बैठे रहे धरने पर

जासं, सिवान : लोकसभा चुनाव के बाद जिले में बढ़ी अपराधिक घटनाओं व भाजपा नेताओं की हत्या व हमले को ले भाजपा अतिपिछड़ा मंच ने गुरुवार को समाहरणालय पर धरना दिया। धरने का आयोजन जिलाध्यक्ष विश्वकर्मा चौहान की अध्यक्षता में हुआ।

धरने को संबोंधित करते हुए जिलाध्यक्ष प्रो. अभिमन्यू सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिले अपार जनसमर्थन से बौखला कर एक राजनीतिक साजिश व योजनाबद्ध तरीके से भाजपा नेताओं को टारगेट बनाया जा रहा है। पहले तेताब काण्ड से जुड़े गवाह राजेश रौशन की हत्या कर दी गई। इसके बाद नवंबर में बीजेपी सासद ओमप्रकाश यादव के प्रेस प्रवक्ता श्रीकात भारतीय की हत्या। यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। भाजपा नेता व पूर्व उपमुखिया राजाराम साह के ऊपर बम हमला, सुभाष चौहान को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल करने व पार्षद छोटेलाल यादव पर फायरिंग कर भाजपाईयों को डराने की कोशिश की जा रही है। विरोधी पुन: जंगलराज का माहौल कायम करना चाहते है। मंच के जिलाध्यक्ष श्री चौहान ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार में अतिपिछड़ा समुदाय पूरी तरह से असुरक्षित और असहाय महसूस कर रहा है। पुलिस प्रशासन अतिपिछड़ा समाज को सुरक्षा देने में पूरी तरह से नाकाम रही है । खासकर जब से लालू-नीतीश एक हुए है तब से प्रदेश में जंगलराज 2 की शुरूआत हो गई। धरने के माध्यम से एसपी विकास वर्मन को एक श्वेतपत्र सौंपा गया। इसके माध्यम से असांव थानाकाड संख्या 32/15 पार्षद छोटेलाल यादव पर जानलेवा हमलावरों की त्वरित गिरफ्तारी करते हुए पार्षद को सुरक्षा मुहैया करने की माग की। धरने में सदर विधायक व्यासदेव प्रसाद, पूर्व एमएलसी सह भाजपा नेता मनोज कुमार सिंह, जीरादेई विधायक आशा पाठक, पूर्व जिलाध्यक्ष रमाकात पाठक, योगेन्द्र प्रसाद सिंह, रवीन्द्र यादव, अनिल तिवारी, सुनील चंदेल, वार्ड पार्षद सुनीता भारतीय, प्रिंस भारतीय, छोटेलाल यादव, चन्द्र प्रकाश यादव, गोविन्द पाण्डेय, संतोष चौहान, संतोष यादव, वार्ड पार्षद संतोष यादव सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकत्र्ता शामिल थे।

विधायको ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय, विधान पार्षद लालबाबू प्रसाद, सासद ओमप्रकश यादव द्वारा अनुशंसा किए गए पत्र के साथ भाजपा विधायकों का दल डीएम से मिला। उक्त पत्र को डीएम को सौंप विधायकों ने अतिपिछड़ा मंच के जिलाध्यक्ष को सुरक्षा मुहैया करने की माग की। विधायकों ने जिला प्रशासन को एक माह का समय दिया। इसके बाद अगर मांग नहीं पूरी हुई तो जोरदार तरीके से आंदोलन करने की चेतावनी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.