Move to Jagran APP

नहीं हो सकी तीसरे कातिल की पहचान

सीतामढ़ी। लूट की वारदात को अंजाम देने के दौरान व्यवसायी पुत्र रत्नेश की हत्या से आक्रोशित उग्र भीड़ क

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 11:28 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 11:28 PM (IST)

सीतामढ़ी। लूट की वारदात को अंजाम देने के दौरान व्यवसायी पुत्र रत्नेश की हत्या से आक्रोशित उग्र भीड़ के हत्थे चढ़े तीन कातिलों में तीसरे कातिल की शुक्रवार को तीसरे दिन भी पहचान नहीं हो सकी। उधर, ग्रामीण के हाथों मारे गए सोनबरसा थाना के बेला नरंगा निवासी मनोज सहनी व राम विश्वास पासवान का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजन सदर अस्पताल से ले गए है। जबकि पहचान के लिए तीसरे बदमाश का शव सदर अस्पताल में पड़ा है।

loksabha election banner

मामले की अलग - अलग प्राथमिकी दर्ज : लपटी टोल हत्याकांड में नगर थाने में तीन अलग - अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है। मृतक रत्नेश कुमार के चाचा व जख्मी अवध किशोर सिंह के भाई बथनाहा थाना के भलही निवासी सुनील कुमार के आवेदन पर नगर थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें बताया गया है कि काटा चौक स्थित मोबाइल दुकान बंद कर वे अपने भाई के साथ घर लौट रहे थे। एक बाइक से वह आगे चल रहे थे, जबकि पीछे की बाइक पर उनका भाई अवध किशोर सिंह व भतीजा रत्नेश सवार था। इसी बीच जवाबीपुर लपटी टोल के पास ओवर टेक कर बदमाशों ने बाइक रोक दी, और फाय¨रग करनी शुरू कर दी। बदमाशों की गोली रत्नेश के गले में को छेइते उनके भाई को भी लग गई। जिससे मौके पर ही रत्नेश की मौत हो गई। वहीं सुशील अपने भाई अवध किशोर के साथ मक्के की खेत में घुस गए। साथ ही शोर मचाने पर आस पास के लोग पहुंचे। लोगों ने बदमाशों को पकड़ लिया और पीटने लगे।

हत्यारों की हत्या में सैकड़ों आरोपित : व्यवसायी पर कातिलाना हमला व उसके पुत्र की हत्या से आक्रोशित लोगों द्वारा पीट - पीट कर तीन बदमाशों की हत्या मामले में गांव के चौकीदार राकेश दास के बयान पर नगर थाने में सैकड़ों अज्ञात ग्रामीणों को आरोपित किया गया है। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि व्यवसायी पुत्र की हत्या कर भाग रहे चार में तीन बदमाशों को पकड़ कर ग्रामीणों ने पीट पीट कर मार डाला।

बाइक लूट के उद्देश्य से मारी गोली : बुधवार की देर शाम शहर से सटे जवाबीपुर लपटी टोल के पास मोबाइल व्यवसायी अवध किशोर सिंह पर कातिलाना हमला व उनके पुत्र रत्नेश की हत्या का उद्देश्य, मोबाइल, बाइक व नगद लूटना था। इसका खुलासा जख्मी अवध किशोर सिंह ने एसकेएमसीएच में इलाज के दौरान मुजफ्फरपुर जिले की अहियापुर थाना पुलिस को दिए गए फर्द बयान में किया है। अवध किशोर ने अपने फर्द बयान में बताया है कि जब वे दुकान बंद कर घर जा रहे थे, तभी दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने पीछा किया। वहीं लपटी टोल के पास घेर पर बाइक लूटने की बात कह कर फाय¨रग कर दी। जिससे उन्हें व उनके पुत्र को गोली लगी। अवध किशोर के फर्द बयान के आधार पर नगर थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ अलग से प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मामले के अनुसंधान का जिम्मा राकेश गोसाई को : लपटी टोल कांड में दर्ज अलग - अलग तीनों मामलों के अनुसंधान का जिम्मा नगर थाना के अवर निरीक्षक राकेश गोसाई को मिला है। एसपी के निर्देश पर राकेश गोसाई ने मामले का अनुसंधान भी शुरू कर दिया। श्री गोसाई ने बताया कि तीसरे अपराधी के शव की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है।

क्या है मामला : बथनाहा थाना के बलहा निवासी अवध किशोर सिंह की कांटा चौक पर अवध इलेक्ट्रानिक्स नामक मोबाइल की दुकान है। आम दिनों की तरह श्री सिंह बुधवार की देर शाम अपने पुत्र रत्नेश के साथ दुकान बंद कर बाइक से घर लौट रहे थे। तभी रास्ते में लपटी टोल के पास दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने पिता - पुत्र को घेरकर लूट का प्रयास किया। विरोध करने पर बदमाशों ने पिता - पुत्र को गोली मार दी। जिससे मौके पर ही व्यवसायी पुत्र रत्नेश की मौत हो गई। वहीं अवध किशोर सिंह जख्मी हो गए। गोलियों की आवाज व श्री सिंह के शोर मचाने पर पहुंचे लोगों ने खदेड़ कर चार में से तीन अपराधियों को पकड़ लिया। हालांकि एक बदमाश मौके से फरार हो गया। ग्रामीणों ने पहले तीनों की लाठी - डंडों व सिलौट से पिटाई की, फिर तीनों के आंख फोड़ दी। साथ ही दो बाइक भी क्षतिग्रस्त कर दिया। उधर, ग्रामीणों ने जख्मी अवध किशोर सिंह को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने एसकेएमसीएच रेफर कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.