Move to Jagran APP

बेलसंड से अपहृत पूर्वी चंपारण से मुक्त

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 08:22 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 08:22 PM (IST)

- एसपी के निर्देश पर गठित टीम ने पूर्वी चंपारण में छापेमारी कर लड़की को कराया मुक्त

loksabha election banner

- दो अपहर्ताओं को दबोचा, सेक्स रैकेट गिरोह के होने का पुलिस का दावा

-लड़की को जबरदस्ती शराब पिलाते रहे अपहर्ता, पुलिस दबिश के चलते मुजफ्फरपुर से ले गए मोतिहारी

बेलसंड (सीतामढ़ी), संस : बेलसंड पुलिस ने पूर्वी चंपारण जिले के पताही थाना के बेलाही राम गांव में छापेमारी कर बेलसंड से दस दिन पूर्व अपहृत लड़की को मुक्त करा लिया। इस दौरान दो अपहर्ताओं को भी दबोच लिया। साथ ही उत्तर बिहार में पनप रहे सेक्स रैकेट गिरोह का भी पर्दाफाश किया। गिरफ्तार अपहर्ताओं शिवहर के तरियानी थाना के कस्तुरिया निवासी मो. कैशर व रुन्नीसैदपुर थाना के सोनपुरवा निवासी मो. रमीज रजा को जेल भेज दिया है। अपहृत युवती को महिला हेल्प लाइन को सौंपा गया है। पुलिस के अनुसार मो. कैशर सेक्स रैकेट गिरोह का सदस्य है।

जानकारी के अनुसार दस दिन पूर्व चंदौली गांव से बीए पार्ट वन की छात्रा का अपहरण किया गया था। लड़की के पिता ने बेलसंड थाना में कांड संख्या 85/14 दर्ज कराई थी। इसमें रुन्नीसैदपुर थाना के सोनपुरवा गांव निवासी मो. रमीज रजा, उसके भाई मो. मुमताज व मो. इम्तियाज, उसके नाना चंदौली निवासी मो. तस्लीम व बेलसंड थाना के परड़ाही निवासी मो. तमन्ने के अलावा एक अन्य को आरोपित किया था। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर मो. तमन्ने को दबोच लिया था। लड़की की बरामदगी को लेकर लगातार छापेमारी कर रही थी। इसी बीच पूर्वी चंपारण के पताही थाना के बेलाही राम में छापेमारी कर मो. रमीज राजा व पकड़ी दयाल थाने के डुमरवाना गांव से मो. कैशर को पकड़ लिया। जबकि पताही थाना के बेलाही राम गांव स्थित मो. अली के घर से लड़की को मुक्त करा लिया। मो.अली अपहर्ता मो. कैशर का रिश्तेदार है। पुलिस के अनुसार अपहरण को सेक्स रैकेट गिरोह ने अंजाम दिया है। पहले अपहृता को मुजफ्फरपुर के एक लॉज में चार-पांच दिनों तक रखा गया था। पुलिस छापेमारी की भनक मिलते ही आरोपी अपहृत छात्रा को लेकर फरार हो गए। छापेमारी के दौरान पुलिस को अपहर्ताओं के दो सहयोगी मो. मेराज व मो. इरफान से मुलाकात हुई। दोनों के सहयोग से मो. कैशर को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। गिरफ्तारी के बाद मो. कैशर अपहृता व अपहर्ताओं का सुराग देने में आनाकानी करता रहा। पुलिस की सख्ती के बाद उसने अपने रिश्तेदार पताही थाना के बेलाही राम गांव निवासी मो. अली के घर से अपहृत छात्रा को मुक्त कराने के साथ अपहर्ता मो. रमीज रजा को गिरफ्तार कराया। पुलिस के अनुसार अपहर्ताओं द्वारा छात्रा को जबरन शराब पिलाया जाता था। मोतिहारी के चित्रा हॉल में अपहृता को सिनेमा दिखाने भी ले जाया गया जहां वह शराब के नशे में थी। पूछताछ में पुलिस को अहम सूचना मिली है। मो. कैशर दर्जनों लड़कियों का अपहरण कर सेक्स रैकेट में शामिल करा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.