Move to Jagran APP

पिपराही में भी साईबर क्राइम की धमक

By Edited By: Published: Fri, 18 Jul 2014 10:07 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jul 2014 10:07 PM (IST)
पिपराही में भी साईबर क्राइम की धमक

फोन पर मांगी गई एटीएम कार्ड के संबंध में जानकारी

loksabha election banner

सिर्फ एटीएम कार्ड नंबर बताने पर ही फर्जी ढ़ंग से हुई निकासी

पिपराही (शिवहर), संवाद सहयोगी : पिपराही थना के दोस्तियां चौक निवासीमहेन्द्र प्रसाद के खाते से 12,999 रुपये निकाल लिया गया है। इस संबंध में खाताधारी ने बैक ऑफ बड़ौदा अम्बाकाला के शाखा प्रबंधक को लिखित शिकायत दिया है। शिकायत पत्र में खाताधारी महेंद्र प्रसाद ने बताया है कि उसके खाते से 22 मई को चार बार क्रमश: 4,000, 3999, 4000 तथा एक हजार रुपये निकाले गए हैं। बैंक खाते में उसके द्वरा दिए गए मोबाइल नंबर पर कई बार फोन किया गया। फोन करने वाले ने कहा कि वह बैंक ऑफ बड़ौदा से बात कर रहा है। इस दौरान उसने एटीएम कार्ड का कोड बताने को कहा। साथ ही कहा कि एटीएम के संबंध में पूछी गई बातें नहीं बताने पर उनका एटीएम बंद कर दिया जाएगा। बार-बार इस तरह की जानकारी मांगे जाने पर खाताधारी श्री प्रसाद ने एटीएम कार्ड नंबर की जानकारी तो दे दी परंतु कोड के बारे में जानकारी नहीं दी। इसके बावजूद उसी दिन चार बार में 12,999 रुपये निकाल लिए गए।

बोले शाखा प्रबंधक

बैंक ऑफ बड़ौदा अम्बाकाला के शाखा प्रबंधक एलबी पासवान ने कहा कि इस तरह का मामला उनके संज्ञान में आया है। ग्राहकों को फोन कर खाते के संबंध में किसी तरह की जानकारी मांगी जाए तो उन्हें नहीं देना चाहिए। अन्यथा खाते से राशि गायब होने की आशंका हो सकती है। ग्राहक द्वारा मोबाइल नंबर की पहचान भी कर ली जानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.