Move to Jagran APP

आरक्षण को लेकर सड़क पर उतरा अल्पसंख्यक समुदाय

बिहार मुस्लिम आरक्षण मोर्चा बिहार के तत्वावधान में शनिवार को शहर में रैली निकाली गई जिसमें सरकार से 5 फीसद आरक्षण की मांग की गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 12:41 AM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 12:41 AM (IST)
आरक्षण को लेकर सड़क पर उतरा अल्पसंख्यक समुदाय
आरक्षण को लेकर सड़क पर उतरा अल्पसंख्यक समुदाय

शिवहर। बिहार मुस्लिम आरक्षण मोर्चा बिहार के तत्वावधान में शनिवार को शहर में रैली निकाली गई जिसमें सरकार से 5 फीसद आरक्षण की मांग की गई। मुख्यालय के आदर्श मध्य विद्यालय से चलकर उक्त रैली जीरो माइल चौक गई। वहां एक नुक्कड़ सभा आयोजित कर अपनी 3 सूत्री मांगों को दोहराया गया। वक्ताओं ने कहा कि अब तक मुसलमानों का इस्तेमाल सिर्फ वोट के लिए किया जाता रहा है। वहीं उसके हक एवं हकूक की ¨चता नहीं की जाती। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि मुसलमानों के साथ हो रहे दोहरे बर्ताव को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुस्लिम आरक्षण मोर्चा अब मुसलमानों का ठेकेदार बननेवालों को मुंहतोड़ जवाब देगी। कहा कि बिहार में मुस्लिम आबादी 18 फीसद होने के बावजूद मुसलमानों को बुनियादी हक से महरूम किया जाता है। मौके पर प्रदेश प्रभारी नौशाद अहमद ने कहा कि सूबे बिहार के हर जिले में मुस्लिम आरक्षण मोर्चा का गठन किया जाएगा। शीघ्र ही राज्य स्तर पर रैली का आयोजन कर हक की लड़ाई तेज की जाएगी। मोर्चा सदस्यों ने मुख्यमंत्री के नाम अपनी 3 सूत्री मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। जिसमें मुस्लिमों की आर्थिक एवं सामाजिक बदहाली दूर करने एवं मुख्यधारा में लाने के लिए 5 फीसद आरक्षण दिए जाने की मांग, मुसलमानों की वक्फ बोर्ड की संपत्तियों पर अवैध कब्•ा हटाते हुए संबंधित वक्फ बोर्ड को वापस दिलाने एवं उसमें स्कूल, कॉलेज एवं अस्पताल आदि खोलने, जनसंख्या के मुताबिक मुसलमानों को राजनीति में यथोचित भागीदारी दी जाए। मौके पर मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक परवेज सिद्दीकी, कार्यकारिणी सदस्य नौशाद अहमद, मो. शमशाद आलम, मो. माहताब आलम, मो. शमीउल्लाह, कारी रिजवानुउल्लाह, मो. आजम शेख, मो. शम्स तवरेज, मो. वसीम, अब्दुल मन्नान सहित बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.