Move to Jagran APP

इलाहाबाद बैंक के मैनेजर के आवास पर फाय¨रग, एक गिरफ्तार

सुबह करीब सात बजे अपराधियों ने दो राउंड फाय¨रग की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 03:01 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 03:01 AM (IST)
इलाहाबाद बैंक के मैनेजर के आवास पर फाय¨रग, एक गिरफ्तार
इलाहाबाद बैंक के मैनेजर के आवास पर फाय¨रग, एक गिरफ्तार

शिवहर। नगर थाने के वार्ड 19 स्थित लोहियानगर में इलाहाबाद बैंक, सोनबरसा के भुतही शाखा के मैनेजर अशोक कुमार के आवास पर रविवार की सुबह करीब सात बजे अपराधियों ने दो राउंड फाय¨रग की। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष विशाल आनंद, सअनि प्रभात रंजन सक्सेना मौके पर पहुंचे। हालांकि बदमाश भाग निकले। पुलिस ने अपराधियों के भागने की दिशा में कुछ दूर तक पीछा भी किया। लेकिन, कोई कामयाबी नहीं मिली। घटनास्थल से कोई खोखा बरामद नहीं हो सका है। घटना के पीछे बैंक ऋण का विवाद बताया जा रहा है। बाद में पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के अनुसार, इसके पहले भी इलाहाबाद बैंक के मैनेजर पर कुछ बदमाशों ने ऋण स्वीकृत कराने के लिए दबाव बनाया था। 20 अप्रैल 2017 को जब प्रबंधक कुमार अपने आवास से भवदेपुर होते हुए भुतही जा रहे थे। सहियारा थाने के चिरैया निवासी रामविनय महतो समेत अन्य ने भवदेपुर के समीप घेर लिया और रंगदारी मांग की थी। शोरगुल सुन गांव के लोग मौके पर पहुंचे, तब तक बदमाश भाग निकले थे। इसको लेकर रीगा थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी।

loksabha election banner

रीगा में दर्ज रंगदारी के एक मामले में फरार चल रहा था रामविनय

इसके पहले भी उसके खिलाफ प्रबंधक के बयान पर रीगा थाने में रंगदारी से संबंधित प्राथमिकी दर्ज हुई थी। एक मामले में रामविनय जमानत पर है। जबकि 20 अप्रैल की घटना में फरार चल रहा था। रविवार को हुई फाय¨रग की घटना के बाद प्रबंधक ने नगर थाने में रामविनय महतो एवं एक अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर रीगा थाने के हवाले कर दिया। उससे पूछताछ जारी है। उसके दूसरे सहयोगी की भी तलाश की जा रही है। बताते हैं कि वर्ष 2015 में रामविनय के दबाव में आकर प्रबंधक ने दो लाख रुपये ऋण दे दिया था। इसके कुछ दिनों तक वह शांत रहा। इधर, प्रधानमंत्री रोजगार योजना के तहत अपने परिजन के नाम पर 15 लाख रुपये ऋण देने के लिए दबाव बना रहा था। जबकि मैनेजर का कहना था कि पहले का ऋण बकाया है ऐसे में नया ऋण कैसे दिया जा सकता है। विवाद की जड़ में यहीं बात कही जा रही है।

कुरियर में आया है आपका गिफ्ट

फाय¨रग मामले में रामविनय का नाम आने पर पुलिस ने अपनी कुरियर कंपनी का सहारा लिया। रामविनय को फोन गया कि आपके नंबर पर कुरियर आया है। जल्दी से सेंट्रल मार्केट में आ जाइए। आप यदि अविलंब नहीं पहुंचे तो कुरियर को लौटा दिया जाएगा। इसके बाद रामविनय आनन-फानन में सेंट्रल मार्केट पहुंचा। जहां पहले से तैनात पुलिस बल ने उसे अपने कब्जे में ले लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.