Move to Jagran APP

प्री पीएचडी टेस्ट का चालान नहीं जमा होने पर छात्रों में आक्रोश

छपरा। जयप्रकाश विश्वविद्यालय के प्री पीएचडी टेस्ट का फार्म जमा करने के लिए चालान नहीं जमा ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Feb 2017 03:07 AM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2017 03:07 AM (IST)
प्री पीएचडी टेस्ट का चालान नहीं जमा होने पर छात्रों में आक्रोश

छपरा। जयप्रकाश विश्वविद्यालय के प्री पीएचडी टेस्ट का फार्म जमा करने के लिए चालान नहीं जमा होने पर सोमवार को छात्रों में आक्रोश दिखा। छात्र बैंक एवं परीक्षा विभाग का चक्कर लगाते रहे। लेकिन उनका चालान नहीं जमा हुआ। चालान जमा करने के लिए सिवान, गोपालगंज एवं महाराजगंज के दर्जनों छात्र विश्वविद्यालय में पहुंचे थे। लेकिन बैंक द्वारा समय खत्म होने की बात कहकर चालान नहीं जमा किया गया।

loksabha election banner

वहीं कई छात्रों का फार्म पास नहीं होने की बात कहकर उनका चालान भी पास नहीं किया गया। जिससे छात्र आक्रोशित होकर बैंक कर्मियों से भी उलझ गए। बताया जाता है कि सिवान के इंद्रजीत कुमार, एकमा के मिथिलेश कुमार, महाराजगंज के गुड्डू कुमा एवं गोपालगंज के कमल कुमार ने बताया कि वे तीन बजे से विश्वविद्यालय में यहां से वहां भटक रहे हैं। लेकिन उन्हें चालान नहीं मिला। जब उन्हें चालान मिला तो बैंक प्रबंधक समय खत्म होने की बात कह उसे जमा नहीं कर रहा है। उनका कहना था कि 28 फरवरी को फार्म जमा करने की अंतिम तिथि है। इसी दिन बैंक की हड़ताल भी है जिसके कारण कल चालान जमा नहीं हो पाएगा और वे फार्म जमा करने से वंचित हो जाएंगे।

इनसेट

प्राध्यापक को मिला भारत शिक्षा रत्न अवार्ड

जासं, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के संबद्ध महाविद्यालय डा. पीएन ¨सह डिग्री कालेज के रसायन शास्त्र के प्राध्यापक डा. अरुण कुमार ¨सह को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने पर भारत शिक्षा रत्न अवार्ड से नवाजा गया है। ग्लोबल सोसायटी फॉर हेल्थ एंड एजूकेशनल ग्रोथ द्वारा दिल्ली में एक समारोह में दिया गया। उन्हें अवार्ड मिलने पर गजेन्द्र ¨सह, मनोज कुमार ¨सह समेत कई शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने बधाई दी है।

इनसेट

डीयू में देश विरोधी नारेबाजी की ¨नदा

जासं, छपरा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कालेज में वामपंथी छात्रों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में देश विरोधी नारेबाजी की ¨नदा की है। परिषद के नगर अध्यक्ष डा. राजेश ¨सह एवं जिला संयोजक आकाश कुमार ने कहा है कि कुछ छात्र संगठन बार-बार देश का माहौल खराब करने के लिए इस तरह के घटना को अंजाम दे रहे हैं। विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री विवेक कुमार ने ¨नदा करते हुए कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर कुछ भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने देश के गृह मंत्री से मांग किया कि ऐसे लोगो पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। ताकि फिर कभी वे इस तरह की हरकत न कर सके। ¨नदा करने वालों में नगर मंत्री अंकित ¨सह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य वंशीधर कुमार, आकाश कुमार मोदी, हर्षवर्धन ¨सह, अपूर्व भारद्वाज, विशाल कुमार, कुमार जयनंदन पंडित, रवि पाण्डेय, कुणाल कुमार, सन्नी कुमार ¨सह आदि प्रमुख थे।

एआइएसएफ ने किया जनसंपर्क अभियान

जासं, छपरा : आल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआइएसएफ) ने 28 फरवरी को होने वाले जिला सम्मेलन की सफलता के लिए सोमवार को विभिन्न कालेजों में जनसंपर्क अभियान चलाकर छात्रों को आमंत्रित किया। एआइएसएफ के जिला सचिव राहुल कुमार यादव के नेतृत्व में छात्रों ने राजेन्द्र कालेज, रामजयपाल कालेज, जगदम कालेज समेत अंबेदकर छात्रावास, यादव छात्रावास समेत कई छात्रावासों में जाकर छात्रों को सम्मेलन में आने का न्योता दिया। उन्होंने कहा किच्सूबे में उच्च शिक्षा की स्थिति बद से बदतर हो गई है। कालेजों में शैक्षणिक कार्य पूरी तरह से ठप हो गए है। जेपी विवि में पिछले तीन सत्रों की परीक्षाएं लंबित है। लेकिन इस दिशा में विश्वविद्यालय प्रशासन कुछ नहीं कर रहा है। इन मुद्दों पर सम्मेलन में गहन मंथन होगा और सुधार के लिए रणनीति बनाई जाएगी। इस मौके पर विशाल कुमार गुप्ता, अमित नयन, राजीव कुमार, रवि कुमार, सुमन कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.