Move to Jagran APP

लीड : परीक्षार्थियों का अवध-असम एक्सप्रेस पर पथराव

फोटो 27 सीपीआर 8, 9, 10 - इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन के सवा घंटा लेट होने पर परीक्षार्थियों का फूटा गु

By Edited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 06:27 PM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 06:27 PM (IST)

फोटो 27 सीपीआर 8, 9, 10

loksabha election banner

- इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन के सवा घंटा लेट होने पर परीक्षार्थियों का फूटा गुस्सा

- स्थानीय लोगों ने छात्रों को दौड़ाकर पीटा

----------------

संसू, दाउदपुर (सारण) : छपरा-सिवान रेलखंड के दाउदपुर स्टेशन के समीप इंटर के परीक्षार्थियों ने अवध-आसाम एक्सप्रेस ट्रेन पर शुक्रवार को जमकर पथराव किया। इसके अलावा परीक्षार्थियों ने रेलवे ढाला के समीप ट्रेन का हौज पाइप काटकर हंगामा करना शुरू कर दिया। बाद में स्थानीय लोगों ने छात्रों को खदेड़कर भगाया, तब जाकर ट्रेन आगे बढ़ी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दाउदपुर स्टेशन पर काफी संख्या में परीक्षार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। सभी परीक्षार्थी दाउदपुर स्टेशन पर बैठे थे। वे इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन से छपरा आने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। इंटरसिटी के सवा घंटा लेट होने पर परीक्षार्थियों की भीड़ और बढ़ गई। जब ट्रेन दाउदपुर स्टेशन पर पहुंची तो उसपर चढ़ने के लिए धक्कामुक्की होने लगी। भीड़ का आलम यह था कि परीक्षार्थी इंजन पर तक सवार हो गए। कुछ छात्र ट्रेन में जगह नहीं मिलने के कारण गाड़ी को आगे बढ़ने नहीं दे रहे थे। उसी समय 15910 अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन की लाइन क्लीयर हो गई। अवध-आसाम एक्सप्रेस तेज गति से दाउदपुर स्टेशन पार कर रही थी, तभी एकमा से चढ़े परीक्षार्थियों ने दाउदपुर में छात्रों की भीड़ देखकर 61 सी ढाला के समीप एक्सप्रेस ट्रेन की चेन पुलिंग कर दी। जिससे गाड़ी खड़ी हो गई। इसके बाद इंटरसिटी गाड़ी से उतरकर सभी छात्र अवध-आसाम एक्सप्रेस ट्रेन पर चढ़ने के लिए दौड़े तभी एक्सप्रेस ट्रेन चलने लगी। गाड़ी को चलते देख परीक्षार्थियों का गुस्सा फूट पड़ा और परीक्षार्थियों ने ट्रेन पर पथराव शुरू कर दिया। कुछ परीक्षार्थियों ने ट्रेन के पीछे वाली बोगी का हाउस पाइप भी काट दिया जिससे ट्रेन पुन: खड़ी हो गई। छात्रों के उत्पात व काफी देर से रेलवे ढाला को बंद देख स्थानीय लोगो व सड़क मार्ग से यात्रा कर रहे लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और लोगो ने छात्रों को खदेड़ना शुरू कर दिया। कुछ छात्रों की जमकर पिटाई भी हुई। छात्रों के भागने के बाद अवध-आसाम एक्सप्रेस आगे बढ़ी। इस संबंध में स्टेशन मास्टर ने बताया कि यह आए दिन की घटना है। इससे लोग त्रस्त हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.