Move to Jagran APP

मोरवा में बमबारी मामले में दो गिरफ्तार

ताजपुर थाना के गुनाई बसही नून नदी पनघटाघाट पर निर्माणाधीन पुल पर गत 23 फरवरी की रात हुई बमबारी के मामले में पुलिस ने दो को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 03:01 AM (IST)
मोरवा में बमबारी मामले में दो गिरफ्तार
मोरवा में बमबारी मामले में दो गिरफ्तार

समस्तीपुर। ताजपुर थाना के गुनाई बसही नून नदी पनघटाघाट पर निर्माणाधीन पुल पर गत 23 फरवरी की रात हुई बमबारी के मामले में पुलिस ने दो को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक पिस्तौल, एक गोली, मोबाइल युक्त घड़ी को भी बरामद किया है। सदर डीएसपी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि ताजपुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने अनुसंधानक इंस्पेक्टर राजेश कुमार के अनुसंधान के आधार पर आरोपित गुनाई बसही निवासी गणेशी सहनी व राजदेव सहनी को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपियों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। उसके पास से नक्सली होने का कोई प्रमाण नहीं मिला है। दोनों ने बताया कि पांच लाख रंगदारी वसूली की खातिर दोनों ने अपने सहयोगियों के साथ इस घटना को अंजाम दिया है। गणेशी सहनी पर पूर्व से लूट, हत्या व चोरी के मामले ताजपुर व वैशाली जिले के पातेपुर में दर्ज हैं। गणेशी के घर की चार बार संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। वहीं राजदेव की संलिप्तता की जांच की जा रही है।

loksabha election banner

घटना के दिन लगे थे माओवादी ¨जदाबाद के नारे

घटना के दिन आरोपियों ने वहां न केवल बममारी की थी बल्कि मारपीट कर कर 6 लोगों को घायल भी कर दिया। जाते वक्त नक्सलियों ने माओवादी ¨जदाबाद के नारे भी लगाए थे । वहां से धमकी भरा पत्र, विस्फोट बम का अवशेष व कटे नोट की अधकटी बरामद किया है। उस समय नक्सलियों की संख्या चार बतायी जा रही थी।

5 करोड़ की लागत से बनना है पुल

ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा 5 करोड़ 28 लाख की लागत से उक्त स्थल पर ओम कंस्ट्रक्शन के द्वारा कार्य कराया जा रहा है। कंपनी मालिक ने घटना को लेकर थाने में प्राथमिकी को आवेदन दिया था। संवेदक नरेंद्र कुमार ¨सह एवं जख्मी मुंशी बबन चौधरी ने बताया था कि चार की संख्या में माओवादी कमरे में घुस कर सो रहे मुंशी बबन चौधरी, जेसीबी चालक कार्तिक कुमार ¨सह, विश्वकर्मा कुमार एवं धरेन्द्र कुमार ¨सह, सरिया मिस्त्री

विनय कुमार एवं राकेश कुमार को हॉकी स्टीक से बुरी तरह पीट कर जख्मी कर दिया था। भारतीय कम्युनिस्ट

पार्टी (माओवादी) के पत्रांक 555 दिनांक 22.02.2017 का एक पत्र सौंपकर पार्टी चलाने के लिए लेवी के रूप में 5 प्रतिशत की राशि की मांग की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.