Move to Jagran APP

गोलम्बर होता तो नहीं जाती चार की जान

समस्तीपुर। कहावत है कर भला तो हो भला। परंतु समस्तीपुर जिले में भला के बाद भी बुरा जान नही छोड़ रहा है

By Edited By: Published: Tue, 17 May 2016 11:23 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2016 11:23 PM (IST)

समस्तीपुर। कहावत है कर भला तो हो भला। परंतु समस्तीपुर जिले में भला के बाद भी बुरा जान नही छोड़ रहा है। कुछ ऐसा हीं हाल है ताजपुर का। लंबे अर्से तक ताजपुर की सड़के बदहाली का नमूना बनी रही। प्रदेश में शासन व सत्ता में हुए फेरबदल के बाद सड़क की सूरत संवारी जा सकी। परंतु अब ताजपुर में अच्छी सड़के दुर्घटनाओं को अक्सर आमंत्रित करती रहती है। स्थानीय कोल्ड स्टोरेज चौक पर लोग प्राय: सड़क दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। लगातार हो रही दुर्घटनाओं से लोग दहशत में रहते हैं। इस चौक के चारो तरफ यात्रियों का जमाबड़ा दिन भर लगा रहता है। पटना, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय, पूसा, महुआ, सुजाबलपुर आदि जगहों से लोगों का आवागमन जारी रहता है। परंतु सड़क को अतिक्रमण करने वालों के कारण अक्सर लोगों को वाहन पकड़ने के लिए सड़क पर आने की बाध्यता होती है। अतिक्रमण खाली कराने के बावजूद फुटपाथ पर लोग दुकान लगा देते हैं। लोगों का कहना है कि अगर उक्त चौक पर एक गोलम्बर का निर्माण करा दिया जाये तो दुर्घटनाएं कम हो सकती है। लोगों ने व्यस्त चौराहा पर गोलम्बर का न होना भी हादसे का एक कारण माना है।

loksabha election banner

सीसीटीवी से पता चलेगा घटना का कारण

कोल्ड स्टोरेज चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जाय तो किस कारण इतना बड़ा हादसा हुआ है यह स्पष्ट हो जायेगा। इन्हीं सब कारणों से इस चौक पर कैमरा लगाया गया था। पुलिस उसका फुटेज निकाल कर देखे की आखिर गलती किसकी थी। जिसके कारण चार लोगों की जान गई।

एक युवक की हुई पहचान

ट्रक हादसे में जिस साइकिल सवार युवक की मौत हुई है। उसकी पहचान उसके मोबाइल के माध्यम से वैशाली जिले के बलिगांव थाना क्षेत्र के चम्पापुर अग्रैल निवासी सुरेन्द्र साह के रूप में हुई है। शेष तीन की पहचान समाचार प्रेषण तक नहीं हो पायी थी।

दुर्घटना स्थल पर जुटा लोगों का हुजूम

ट्रक पलटने की खबर क्षेत्र में फैलने के साथ हीं लोगों का हुजूम

उमड़ता गया। चारों तरफ की सड़कें जाम हो गयी। हर तरफ वाहनों की लंबी

कतारे लग गयी। करीब दो घंटे तक एनएच 28 जाम रहा। तरह-तरह की बातें होने लगी।

कोई कह रहा था की 8-10 लोग ट्रक के नीचे दबे हुए हैं। कोई कह रहा था नीचे

टेम्पो दबा हुआ है। मतलब जितनी मुंह उतनी बातें। जेसीबी से जब खाली कराया

गया तो कुल चार लोगों का शव निकाला गया।

टाइल्स हुआ चकनाचूर

ट्रक पर लदा टोटल टाईल्स चकनाचूर हो गया। गुस्से में लोग टाइल्स की पेटी को

उठा-उठा कर पटक रहे थे। पूरे चौराहे पर चारों तरफ टाइल्स का टुकड़ा बिखड़ा पड़ा

था। बहुत सारा टाइल्स तो ज सीबी से चूर-चूर हो गया। जेसीबी से टाइल्स के ढेर को एनएच से हटाकर किनारे गड्ढे में डाला गया। ट्रक एवं ट्रेक्टर का चालक घटना के बाद फरार हो गया। दोनों वाहन को पुलिस ने जप्त कर थाने ले गयी है। बताया जाता है की ट्रक राजस्थान से टाईल्स लाद कर चला था। ट्रक काफी लम्बा था। ट्रैक्टर पर सड़क निर्माण का गिट्टी बालू मिक्स लोड था।

टेम्पो वाले को मान रहे हैं दोषी

कोल्ड स्टोरेज चौक के चारों तरफ दिन भर टेम्पो सड़क पर ही लगा रहता है। चालक

पैसेंजर को बैठने के लिए सड़क पर टेम्पो लगाए रहते हैं। जिस कारण बड़े वाहनों

के परिचालन में कठिनाई होती है। कई बार स्थानीय पुलिस द्वारा मना भी किया गया। परंतु कोई

बात मानने को तैयार नहीं है। अब सख्ती से कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

माले ने की श्रद्धांजलि सभा

मोतीपुर डाकघर पर माले कर्यकर्ताओ ने हादसे में मारे गए लोगो की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी। मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा, सरकारी नौकरी, चौक पर गोलम्बर बनाने की मांग सरकार से की है। अध्यक्षता वासुदेव राय ने की। मौके पर विजय कुमार, वंदना ¨सह, दीपन कुमार, ब्रह्मदेव प्रसाद ¨सह, मोतीलाल ¨सह ,सुनीता देवी व शैल देवी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.