Move to Jagran APP

पेट्रोल पंप लूटकांड ने उड़ाई पुलिस की नींद

मोहिउद्दीननगर, संस : स्टेट की बैंक की शाखा से राशि निकासी कर निकली महिला ग्राहक से सरेआम 35 हजार लू

By Edited By: Published: Tue, 23 Dec 2014 12:46 AM (IST)Updated: Tue, 23 Dec 2014 12:46 AM (IST)

मोहिउद्दीननगर, संस : स्टेट की बैंक की शाखा से राशि निकासी कर निकली महिला ग्राहक से सरेआम 35 हजार लूट की चर्चा थमी भी नहीं थी कि बेखौफ अपराधियों ने भागवती पेट्रोल पंप से नोजल कर्मी को लूट कर पुलिसिया सुरक्षा को चुनौती दे दी। यह अलग बात है कि पेट्रोल पंप कर्मी सन्नी कुमार की तत्परता से लाखों की कैश लूट का बड़ा मामला हजारों मे सिमट गया। ¨कतु रविवार की संध्या जिस लावलश्कर से सज धज कर हथियार बंद अपराधी पेट्रोल पंप पर आ धमके। वहां कुछ भी संभव था। यहां पुलिस नहीं किस्मत ने चतुराई का साथ पंप कर्मी सन्नी को दिया जिसने अपराधी को चकमा दे अंदर से गेट लॉक करने में सफल हो गया। अन्यथा मोहिउद्दीननगर एक बार फिर बड़ी लूट की घटना का गवाह बन जाता। पुलिस भी आई अपराधी भी भागे ¨कतु सब के बाद जो बाते सामने आई वह एक संयोग ही था कि पंप कर्मी सन्नी के द्वारा केबिन के अंदर से पुलिस को फोन करने की आहट सुन अपराधियों का हौसला शायद जवाब दे गया। बताते हैं कि रविवार की रात दियारा की ओर से पांच छ: की संखया मे बेखौफ अपराध कर्मी स्थानीय भागबती पेट्रोल पंप पर हथियार से लैस हो आ धमके थे। इस दौरान पहले नोजल मैन के तौर पर कार्य कर रहे संजीत कुमार की जमकर धुनाई करते हुए मोबाईल और पास मे रखे रुपये छीन लिए। बाद में केबिन के बाहर खड़े एक अन्य कर्मी को बंधक बना कर कैश लूट का प्रयास अपराधी ने किया। ¨कतु संयोग ही था कि सन्नी की तत्परता से कैश लूट की मंसूबे मे अपराधी कामयाब नहीं हो सके। और पुलिसिया दहशत से सभी हेमनपुर गांव होते हुए पटोरी की दिशा पांव पैदल ही निकल पड़े। हलाकि मौके पर पहुंची पुलिस बल के व्रजकिशोर ¨सह, उदय ¨सह, अशोक ¨सह, जेएन त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस अंधेरे में खाक छाननी शुरू अवश्य किया ¨कतु पुलिस को चकमा दे अपराधी भागने मे सफ ल रहा। इसके बावजूद पुलिसिया अभियान रात भर चलते रहा। इधर पुलिस का दावा है कि पेट्रोल पंप लूट के के उदेश्य से पहुंचे अपराधी की पहचान लगभग हो चुकी है। सभी शीघ्र गिरफ्तार होंगे।

loksabha election banner

पूर्व में भी घट चुकी है कई घटना

पेट्रोल पंप कर्मी के साथ मारपीट , लूट पाट की घटना को नई नहीं है। इसके बावजूद पुलिसिया व्यवस्था नगण्य होने से अब स्थानीय स्तर के व्यवसायी भी दहशत मे आने लगे है। बताते है कि भागवती पेट्रोल पंप अपने उदघाटन काल से ही अपराधियों के निशाने पर है। जहां वर्ष 1998 ई. मे पंप के मालिक चौधरी का अपहरण सरेआम सुबह होते होते अंतर जिला गिरोह के अपहरणकर्ता के द्वारा कर लिया गया था। बताया जाता है कि बड़ी मशक्कत के बाद मोटी रकम की अदायगी के बाद उन्हें अपराधियों ने मुक्ति दी। जिसके बाद इस पंपकर्मी के द्वारा संचालित रामपुकार कोल्ड स्टोर मे भी बीते वर्ष अपराधियों ने लूट पाट करते हुए लाखो मूल्य के समानों एवं नगदी को लेकर चलते बने। वहीं वर्ष 2013 के 12 दिसंबर की संध्या उस वक्त इसी भागवती पेट्रोल पंप के वर्तमान कर्मी सन्नी कुमार के पर अपराधियों ने उस वक्त धावा बोल दिया जब वह पंप बंद कर मोहिउद्दीननगर बजार की ओर जा रहा था। इस मामले मे अपराधियों ने पिस्टल से वार कर बाइक व नगद की लूटकर चलते बने। इस तरह की कई वारदातें अब तक इस पेट्रोल पंप के संचालक के साथ घट चुकी है। इसके बावजूद पुलिस को अब तक किसी मामले मे कोई बड़ी सफ लता मिलना तो दूर कोई सुराग तक नहीं जुटा पाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.