Move to Jagran APP

सहायक निबंधक कार्यालय पर लटका रहा ताला

By Edited By: Published: Thu, 31 Jul 2014 12:12 AM (IST)Updated: Thu, 31 Jul 2014 12:12 AM (IST)
सहायक निबंधक कार्यालय पर लटका रहा ताला

रोसड़ा, संस : क्षेत्र के विभिन्न पैक्सों में सदस्य बनने को ले सैकड़ो किसान बुधवार को सहायक निबंधक के कार्यालय पर पहुंचे। लेकिन वहा ताला लटका देख आक्रोशित किसान सीधे प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के समक्ष पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई। बीडीओ द्वारा सहकारिता पदाधिकारी से वार्ता के पश्चात आवेदन जमा करने से संबंधित दिये गये आश्वासन पर किसान वापस लौट गए। मौके पर उपस्थित किसानों कलवारा के सतीष महतो, गोथरा के फु लो महतो, जरही के विजय कुमार के अलावा गिरीश महतो, वकील महतो, मनीश कुमार एवं राजेश महतो आदि ने विभागीय पदाधिकारी द्वारा जानबुझ कर किसानों को परेशान करने तथा विभागीय आदेश के बावजूद पैक्स में सदस्य बनाने को ले आनाकानी करने का आरोप लगाया है। किसानों ने सदस्यता ग्रहण करने के लिए पैक्स कार्यालय से लेकर प्रखण्ड एवं एआर कार्यालय तक का चक्कर लगाना बताते हुए कहा कि आज भी कार्यालय अवधि प्रारंभ होने के बाद से ही किसानों का जत्था हाथ में सदस्यता संबंधित फ ार्म लिये सहायक निबंधक कार्यालय पर पहुंचा और ताला बंद देख बैरन वापस होते रहे। किसानों ने 31 जुलाई को सदस्यता ग्रहण करने की अंतिम तिथि बताते हुए कहा कि यदि निर्धारित अवधि में आवेदन स्वीकार नहीं किया गया तो इसके लिए उग्र आदोलन चलाया जाएगा। इस संबंध में पूछे जाने पर प्रभारी सहायक निबंधक अरूण कुमार ने बताया कि पटोरी के सहायक निबंधक पद पर पदस्थापित रहने के साथ-साथ रोसड़ा का भी अतिरिक्त प्रभार है। सभी प्रखण्ड सहकारिता पदाधिकारियों को समीक्षा हेतु समस्तीपुर बुलाये जाने के कारण कार्यालय बंद था। सभी आवेदकों से आवेदन निश्चित रूप से प्राप्त की जाएगी।

loksabha election banner

किसानों ने किया आक्रोश का इजहार

जासं, समस्तीपुर : निबंधक सहकारी समिति कार्यालय पर बुधवार को पैक्स सदस्य बनने के लिए पहुंचे किसानों ने जमकर हंगामा किया। किसानों का आरोप था कि उनसे आवेदन जमा लेने के एवज में कर्मचारी द्वारा सौ रुपये की मांग की जा रही थी। रुपये नहीं देने पर टाल मटोल किया जा रहा था। दूर-दूर से किसान सदस्यता फार्म जमा करने पहुंचे थे। बड़ी संख्या में महिलाएं भी फार्म जमा करने पहुंची। किसानों के हंगामें के बाद किसानों से आवेदन लेना शुरू किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.