Move to Jagran APP

अनशन के सातवें दिन एक की बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती

सहरसा। कोसी दियारा-फरकिया क्षेत्र के डेंगराही घाट पर महासेतु निर्माण की मांग पर सातवें दिन शनिवार को

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 11:29 PM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 11:29 PM (IST)
अनशन के सातवें दिन एक की बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती

सहरसा। कोसी दियारा-फरकिया क्षेत्र के डेंगराही घाट पर महासेतु निर्माण की मांग पर सातवें दिन शनिवार को अनशन जारी रहा। इस दौरान एक अनशनकारी की हालत बिगड़ने पर उसे अस्पताल भेजा गया। सातवें दिन खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर पहुंचे।

loksabha election banner

उन्होंने संबोधित कर कहा कि वो राज्य सरकार को कई पत्र लिख चुके हैं। महासेतु की मांग सौ प्रतिशत जायज है और मैं इस जायज हक की लड़ाई में अनशनकारियों के साथ हूं। उन्होंने कहा कि आज जब इस क्षेत्र के लोगों ने हक की आवाज को बुलंद किया है तो सुशासन की सरकार गायब है। सांसद ने कहा कि यदि बिहार सरकार पुल का निर्माण कराने में असमर्थ है तो एनओसी दे केंद्र सरकार पुल बनवा देगी। वहीं अनशन के सातवें दिन दोपहर बाद सिमरीबख्तियारपुर अनुमंडल पदाधिकारी सुमन प्रसाद साह, डीएसपी अजय नारायण यादव, सलखुआ बीडीओ विभेष आनंद डेंगराही पहुंचे और अनशनकारियों से अनशन समाप्त करने की अपील की। हालांकि अनशनकारियों ने कहा कि जब तक महासेतु का शिलान्यास नहीं हो जाता तब तक अनशन जारी रहेगा। वहीं सलखुआ पीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अनिल कुमार ¨सह और डॉ. प्रकाश कुमार आदि ने मौके पर पहुंच अनशनकारियों की सेहत की जांच की। सांसद और प्रशासन के अनुरोध पर बिगड़ती सेहत की वजह से अनशनकारी नागेश्वर चौधरी को सलखुआ पीएचसी डॉक्टर की निगरानी में भेजा गया। कैलाश पासवान, डॉ. सुनील यादव, जवाहर राम, कंचन पटेल, खगड़िया लोजपा अध्यक्ष मो. मासूम, मो. फिरोज आलम, कपिल देव महतो, राजद जिलाध्यक्ष मो. जफर आलम आदि ने अनशन स्थल पर पहुंच अनशनकरी से मुलाकात की। इस मौके पर जनसंघर्ष अभियान के सुभाष चन्द्र जोशी, सामाजिक राजनीतिक कार्यकत्र्ता बाबू लाल शौर्य और कोसी पीड़ित मुक्ति मंच के अध्यक्ष दीनानाथ पटेल ने बताया कि हमारी मांग है कि कोसी नदी के डेंगराही घाट पर पुल का निर्माण हो, चिड़ैया एवं बेलाही के बीच पुलिया का निर्माण किया जाय और जब तक इस पर सही आश्वासन नहीं मिलेगा हम अनशन पर डटे रहेंगे। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कमला नदी पर सुगरकोल घाट ग्राम झीमा पंचायत आनंदपुर मॉडन ग्राम झीमा के पास कमला की मूल धार पर पुल बनने पर लाखों लोगों को लाभ मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.