Move to Jagran APP

सहरसा में 63 व सिमरी में 74 फीसद हुआ मतदान

सहरसा । निकाय चुनाव के मतदान में मतदाताओं ने जमकर भाग लिया। सहरसा नगर परिषद क्षेत्र में 63

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 May 2017 06:34 PM (IST)Updated: Sun, 21 May 2017 06:34 PM (IST)
सहरसा में 63 व सिमरी में 74 फीसद हुआ मतदान
सहरसा में 63 व सिमरी में 74 फीसद हुआ मतदान

सहरसा । निकाय चुनाव के मतदान में मतदाताओं ने जमकर भाग लिया। सहरसा नगर परिषद क्षेत्र में 63 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जबकि नगर पंचायत सिमरीबख्तियापुर में कुल 74 फीसद मतदाताओं ने मत डाला। मतदान को लेकर कुछ मतदान केन्द्रों पर प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच नोक-झोंक हुई। जबकि कुछ मतदान केन्द्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी रहने के कारण मतदान विलंब से शुरू हुआ। जबकि रूपनगरा में प्रत्याशी समर्थक के बीच हुई नोंक-झोंक को समझाने गई पुलिस पर पथराव किया गया। जिसमें कुछ जवानों को चोटें आई। चुनाव में विधि व्यवस्था को लेकर करीब 15 लोगों को हिरासत में लिया गया।

loksabha election banner

सुबह सात बजे से ही मतदान को लेकर बूथों पर गहमागहमी रही। शुरूआती दौर में ईवीएम खराब रहने की काफी शिकायतें आई। वार्ड नंबर 31 के एक मतदान केन्द्र पर ईवीएम में गड़बड़ी रहने पर लोगों ने हंगामा किया। बाद में डीएम विनोद ¨सह गुंजियाल, एसपी अश्विनी कुमार, एसडीओ सौरभ जोरवाल, एसडीपीओ सुबोध कुमार विश्वास, डीएसपी मुख्यालय गणपति ठाकुर, थानाध्यक्ष विनोद कुमार ¨सह, एडीएम धीरेन्द्र झा, डीपीआरओ ¨बदूसार मंडल समेत अन्य पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। बाद में ईवीएम बदला गया और विलंब से मतदान शुरू हुआ। वार्ड नंबर 26 व 7 के प्रत्याशी द्वारा ईवीएम का बटन दबाने पर पी नहीं बजने की शिकायत की गई। जिसके बाद जोर से बटन दबाने को कहा गया। रूपनगरा में प्रत्याशी समर्थकों के बीच हुई नोंक-झोंक को छूड़ाने गई पुलिस पर ही पथराव कर दिया गया। बाद में भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने हल्की लाठियां भी चलाई। इस दौरान ईवीएम को तोड़कर फेंक दिया गया। जिस कारण मतदान बाधित रहा। बाद में ईवीएम को बदलकर मतदान शुरू कराया गया। वार्ड नंबर 15 के नियामत टोला बूथ पर प्रत्याशी समर्थक भिड़ गए, जबकि रूपवती स्कूल, डोमन साह स्कूल बूथ पर भी आपस में नोकझोंक हुई जिसे अधिकारियों द्वारा संभाला गया। कड़ी धूप के बावजूद पीने के पानी की व्यवस्था नहीं की गई थी। हालांकि प्रशासन ने निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव का दावा किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.