Move to Jagran APP

नहीं सुधर रही व्यवस्था, बढ़ती जा रही घटनाएं

सहरसा, जासं: शहर की बिगड़ती विधि-व्यवस्था को लेकर विभिन्न संगठनों के लोगों ने सोमवार को पुलिस अधीक्ष

By Edited By: Published: Wed, 17 Dec 2014 07:10 PM (IST)Updated: Wed, 17 Dec 2014 07:10 PM (IST)
नहीं सुधर रही व्यवस्था, बढ़ती जा रही घटनाएं

सहरसा, जासं: शहर की बिगड़ती विधि-व्यवस्था को लेकर विभिन्न संगठनों के लोगों ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक से भेंट कर शहर की हालात पर चर्चा की। वहीं ज्ञापन सौंपकर अविलंब ठोस पहल करने का आग्रह किया।

loksabha election banner

कांग्रेस फ्लैगशिप मॉनिटरिंग कमेटी के अध्यक्ष विष्णुदेव सिंह, वरीय कांग्रेस नेता गुणेश्वर सिंह, पेंशनर समाज के पूर्व अध्यक्ष सुरेन्द्र नाथ झा गोपाल, जिला पार्षद इन्दूभूषण सिंह इन्दू, विधिज्ञ संघ के सचिव सुदेश कुमार सिंह, वरीय अधिवक्ता शंभू गुप्ता, फ्रेण्डस आफ आंनद के जिलाध्यक्ष अजय कुमार सिंह बबलू, महिला जिलाध्यक्ष अनिता कुशवाहा, जदयू नेता मदनजीत सिंह चौहान, कांग्रेस नेता मो. ग्यासउद्दीन, यूथ फ्रेण्ड्स आफ आनंद के राजन आनंद आदि लोगों द्वारा सौंपे ज्ञापन में कहा गया कि शहर की विधि-व्यवस्था अनवरत बिगड़ती जा रही है। स्टैंड से गाड़ियों के साथ मालिकों एवं चालकों को अपहृत कर हत्याएं की जा रही है। और सूत्रधार पकड़े नहीं जा रहे हैं।

शिष्टमंडल सदस्यों ने कहा कि ट्यूशन एवं शिक्षण संस्थानों पर मनचलों द्वारा बच्चियों को फब्तियां कसी जाती है और दुपट्टे छीन लेने की घटना आम हो गई है। गुंडों द्वारा लड़कियों को कहीं जबरन सिंदूर दे दिया जाता है, तो कहीं शादी के उद्ेश्य से अपहृत कर लिया जाता है। मोटरसाइकिल लुटेरों और चेन छीनने वालों की करतूतों से आम जन एवं संभ्रांत महिलाएं त्रस्त हैं। कहा कि शहर में जाली नोट का धंधा और जमीन पर कब्जा करने का अभियान एक फलता-फूलता धंधा बनकर उभर रहा है। गुंडों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि शहर के व्यस्तम इलाके डीबीरोड व रिफ्यूजी चौक पर पुलिस गुंडों से पिट कर चुप्पी साधे हुए है।

नेताओं ने कहा कि एसपी गोपनीय शाखा के सामने और जिला न्यायालय के मुख्यद्वार पर असमाजिक तत्वों द्वारा अवैध तरीके से मंदिर निर्माण कर आस्था केन्द्र को भी गुंडों का अड्डा बना दिया है। जहां दिनभर गांजा- चरस पर शहर भर के शातिरों का जमावड़ा होता है। जाली नोट एवं जमीन हड़पो अभियान यहीं से संचालित होता है। आम शहरवासियों का जीना हराम हो गया है। ज्ञापन के माध्यम से नेताओं ने इस बात पर खेद व्यक्त किया कि इस सबकी जानकारी सदर थाना को रहते हुए भी स्थानीय पुलिस मौन है। जिसके कारण ऐसे मामलों में लोगों को पुलिस की संलिप्तता का अंदेशा हो रहा है। शिष्टमंडल ने एसपी से त्वरित हस्तक्षेप कर शहर को अराजक माहौल से मुक्त करने की मांग की है। ताकि प्रमंडल मुख्यालय में लोग अमन-चैन से रह सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.