Move to Jagran APP

धनतेरस पर हुआ एक करोड़ का कारोबार

सहरसा, जागरण संवाददाता : धनतेरस के साथ ही पांच दिवसीय दीपोत्सव शुरू हो गया। मंगलवार को धनतेरस को के

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 06:49 PM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 06:49 PM (IST)
धनतेरस पर हुआ एक करोड़ का कारोबार

सहरसा, जागरण संवाददाता : धनतेरस के साथ ही पांच दिवसीय दीपोत्सव शुरू हो गया। मंगलवार को धनतेरस को के मौके पर बाजारों में खासी भीड़ रही। सोना-चांदी, बर्तन से लेकर इलेक्ट्रोनिक्स आइटम, बाइक, ऑटोमोबाइल्स की जमकर बिक्री हुई। एक अनुमान के अनुसार धनतेरस के मौके पर एक करोड़ का कारोबार हुआ है।

loksabha election banner

धनतेरस को लेकर दोहपर से ही बाजारों में काफी भीड़ रही। सजावट की सामग्री से लेकर दीया-बाती की खरीदारी लोगों ने जमकर की। धनतेरस की खरीदारी को लेकर जैसे ही मुहुर्त का समय हुआ। सोना-चांदी, बर्तन, टीवी, फ्रीज आदि की खरीदारी में लोग जुट गये। इसके अलावा बाइक के विभिन्न शो रुम से पूर्व से बुकिंग करा चुके ग्राहकों ने बाइक की खरीदारी की। विभिन्न कंपनी व ब्रांडेड आइटम में इस बार विशेष छूट व उपहार देने की घोषणा की गयी थी।

---

चाइनीज झालरों से पटा बाजार

---

दीपोत्सव को लेकर चाइनीज झालरों से बाजार पटा रहा। लोगों ने सजावट के लिए जमकर खरीदारी की। तरह-तरह के रंग बिरंगे झालर के अलावा चाइनीज बल्ब की भी खास डिमांड देखी गयी।

---

सिक्का व बिस्कुट की रही डिमांड

---

चांदी के सिक्के व सोने की बिस्कुट की इस बार खास डिमांड रही। चांदी व सोने के लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियां खास आकर्षण रहा। सोना चांदी बिक्रेता संजय स्वर्णकार ने बताया कि इसबार ब्रांडेड आइटम की खास मांग थी। नक्षत्र के हीरे की अंगुठी, आभूषण आदि की भी बिक्री हुई। राजेन्द्र ज्वेलर्स के विवेक कुमार ने बताया कि इस बार खास सिक्के मंगाये गये थे। जिसकी बिक्री हुई है। संध्या ज्वेलर्स के पंकज सोनी, अलंकार ज्वेलर्स के मनोज सर्राफ, गुप्ता ब्रदर्स के किशोरी गुप्ता ने बताया कि चांदी के सिक्के की जबरदस्त बिक्री हुई है। हालांकि सोने के बिस्कुट का डिमांड भी रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.